Create

PKL 2022 में आखिरी रेड में हुआ पहले स्थान की लड़ाई का फैसला, Bengaluru Bulls को जबरदस्त वापसी के बाद भी मिली हार

PKL 2022
PKL 2022 में पुनेरी पलटन की रोमांचक जीत (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 91वें मुकाबले में पुनेरी पलटन ने बेंगलुरु बुल्स को 35-33 से हराते हुए पहले स्थान की लड़ाई को जीता। असलम इनामदार ने आखिरी रेड में टीम को रोमांचक मैच में जीत दिलाई। यह पुनेरी पलटन की 16 मैचों के बाद 10वीं जीत है और वो पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर आ गए हैं। बेंगलुरु बुल्स की यह 16 मैचों के बाद 5वीं हार है और वो पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

Paltan be like:Humari sirf jagah badli hai 👊Khelne ka andaaz nahi 😎And with this, they become the table-toppers 🔝#vivoProKabaddi #FantasticPanga #BLRvPUN https://t.co/XySt3T5Kxm

PKL 2022 में बेंगलुरु बुल्स vs पुनेरी पलटन मैच का फैसला आखिरी रेड में हुआ

इस मैच में पुनेरी पलटन के लिए रेडिंग में आकाश शिंदे, असलम इनामदार और मोहित गोयत ने 6-6 रेड पॉइंट्स लिए। डिफेंस में अबिनेश नादराजन और मोहित गोयत ने तीन-तीन टैकल पॉइंट्स लिए। बेंगलुरु बुल्स के लिए रेडिंग में भरत ने सबसे ज्यादा 9 और नीरज नरवाल 8 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में सौरभ नंदल ने सबसे ज्यादा 4 टैकल पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद पुनेरी पलटन ने बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ 20-10 से बढ़त बनाई। पुनेरी पलटन ने मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की और बेंगलुरु बुल्स के ऊपर दबाव बनाया। मोहित गोयत और आकाश शिंदे के दम पर उन्होंने बुल्स को काफी जल्दी ऑल-आउट कर दिया। पुनेरी पलटन ने अपनी बढ़त को कम नहीं होने दिया और पूरी तरह से दबाव बनाए रखा। पुनेरी पलटन के पास दूसरी बार बेंगलुरु बुल्स को ऑल-आउट करने का मौका था, लेकिन नीरज नरवाल ने कई बार टीम का ऑल-आउट टाला। इस बीच असलम इनामदार को भी सुपर टैकल के जरिए आउट किया।

At halftime 🕰️#BLRvPUN 👉🏾 10-20Who are you supporting tonight?#FantasticPanga #vivoProKabaddi

दूसरे हाफ की शुरुआत में बेंगलुरु बुल्स ने एक बार मोहित गोयत को सुपर टैकल किया, लेकिन आखिरकार पुनेरी पलटन ने दूसरी बार बेंगलुरु बुल्स को ऑल-आउट करके अपनी बढ़त को अच्छे से बरकरार रखा। मैच के आखिरी 5 मिनट तक बेंगलुरु बुल्स मैच से बाहर दिखाई दे रही थी। हालांकि भरत ने अपनी टीम को जबरदस्त वापसी कराई और इसी वजह से पहली बार बेंगलुरु बुल्स ने पुनेरी पलटन को ऑल-आउट किया। अंत में मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक हो गया था और मैच की आखिरी रेड से पहले स्कोर 33-33 से बराबरी पर आ गया था। मैच की आखिरी रेड असलम इनामदार ने की, जोकि डू और डाई रेड थी। इस रेड में असलम ने महेंदर सिंह को आउट किया और अपनी टीम को बहुत ही रोमांचक जीत दिलाई। बेंगलुरु बुल्स जबरदस्त वापसी के बाद जीतने में कामयाब नहीं हुई और उन्हें एक पॉइंट से संतुष्ट करना पड़ा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment