PKL 2022 के लिए दबंग दिल्ली ने कप्तान और उपकप्तान का ऐलान किया, नवीन 'एक्सप्रेस' को पहली बार मिली बहुत बड़ी जिम्मेदारी

PKL 2022
PKL 2022 में नवीन कुमार करेंगे पहली बार कप्तानी

PKL 2022: प्रो कबड्डी लीग (PKL 2022) के लिए गत विजेता दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) ने अपने कप्तान और उपकप्तान का ऐलान कर दिया है। नवीन 'एक्सप्रेस' कुमार (Naveen Kumar) को टीम का कप्तान बनाया गया, तो साथ ही संदीप ढुल (Sandeep Dhull) को उपकप्तान बनाया गया है।

नवीन कुमार को पहली बार PKL में दबंग दिल्ली का कप्तान बनाया गया है और 9वें सीजन में उनके ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है। दबंग दिल्ली ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए अपने कप्तान एवं उपकप्तान का ऐलान किया। उन्होंने कहा,

"पेश करते हैं दिल्ली की जान, दिल्ली की शान, हम सब के कप्तान और उपकप्तान नवीन एक्सप्रेस और संदीप ढुल।"

PKL के 8वें सीजन में दबंग दिल्ली की कप्तानी जोगिंदर नरवाल ने की थी और उनकी गैरमौजूदगी में मनजीत छिल्लर ने यह जिम्मेदारी निभाई थी। हालांकि इस सीजन यह दोनों ही खिलाड़ी दबंग दिल्ली का हिस्सा नहीं है। एक तरफ जोगिंदर नरवाल हरियाणा स्टीलर्स के लिए खेलेंगे और कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। दूसरी तरफ मनजीत छिल्लर इस सीजन तेलुगु टाइटंस के सहायक कोच की भूमिका निभाने वाले हैं।

नवीन कुमार को अभी तक कप्तानी का बिल्कुल भी अनुभव नहीं है, लेकिन वो कई अनुभवी खिलाड़ियों की कप्तानी में खेल चुके हैं और वहां उनका ध्यान सिर्फ रेडिंग पर होता था। अब नवीन को रेडिंग के साथ टीम की कप्तानी का अतिरिक्त दबाव भी झेलना होगा और देखना होगा कि उनका प्रदर्शन किस तरह का रहता है।

PKL 2022 में नवीन 'एक्सप्रेस' लगातार तीसरी बार जीतेंगे MVP अवॉर्ड?

आपको बता दें कि नवीन कुमार लगातार रेडिंग से कमाल कर रहे हैं और पिछले दोनों सीजन में उन्होंने MVP का अवॉर्ड जीता था। उनकी नज़र इस सीजन भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए यादगार हैट्रिक लगाने पर होगी। नवीन कुमार अच्छा करेंगे, तो निश्चित ही दबंग दिल्ली भी अच्छा ही करेगी और अगर उन्हें टाइटल रिटेन करना है तो नवीन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

हर किसी ने नवीन कुमार को एक जबरदस्त रेडर के रूप में तो देखा है, लेकिन बतौर कप्तान वो कैसा करते हैं इसके ऊपर सभी की नज़र रहने वाली है। हाल ही में नवीन कुमार ने Sportskeeda के साथ खास बातचीत में कप्तानी करने को लेकर कहा था,

"मैं जबतक कप्तान नहीं बनूंगा, मुझे कप्तानी का दबाव नहीं समझ आएगा। मैं सिर्फ अपने सीनियर को कप्तानी करते हुए देखा है, वो जिस तरह टीम को हैंडल करते हैं और हालात के हिसाब से प्लान करते थे। मैं इसे तबतक नहीं समझ पाऊंगा, जब मैं इसे खुद नहीं करूंगा। मेरा लक्ष्य टीम के लिए अच्छा करना है।

youtube-cover

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now