PKL 2022 से बाहर हो चुकी टीमों की फ्लॉप 7 

PKL 2022 की इस फ्लॉप 7 में तेलुगु टाइटंस के तीन खिलाड़ी शामिल
PKL 2022 की इस फ्लॉप 7 में तेलुगु टाइटंस के तीन खिलाड़ी शामिल

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के नौवें सीजन का लीग स्टेज खत्म हो चुका है और 6 टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। PKL 2022 में जयपुर पिंक पैंथर्स, पुनेरी पलटन, बेंगलुरु बुल्स, यूपी योद्धा, तमिल थलाइवाज और दबंग दिल्ली टॉप 6 टीमें रही। दूसरी तरफ तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स के अलावा हरियाणा स्टीलर्स, यू मुंबा, गुजरात जायंट्स, बंगाल वॉरियर्स और तेलुगु टाइटंस की टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई।

PKL 2022 से जो टीमें बाहर हुई, उसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया और इसका खामियाज़ा उनकी टीम को उठाना पड़ा। प्रमुख खिलाड़ियों के फ्लॉप प्रदर्शन के कारण टीमों को काफी नुकसान हुआ।

आइये अब नज़र डालते हैं उन खिलाड़ियों की फ्लॉप 7 पर जिनकी टीमें PKL 2022 से बाहर हुई:

# मोनू गोयत, रेडर (तेलुगु टाइटंस)

PKL 2022 में तेलुगु टाइटंस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और वह आखिरी स्थान पर रहे। टीम के प्रमुख रेडर मोनू गोयत इस सीजन में बुरी तरह फ्लॉप रहे और उन्हें सिर्फ 10 मैच खेलने का मौका मिला। हालाँकि मोनू को बीच सीजन में टीम का कप्तान भी बनाया गया था, लेकिन वह प्रभावित नहीं कर सके। मोनू ने 10 मैचों में सिर्फ 32 रेड पॉइंट लिए और उसके अलावा उनके नाम एक टैकल पॉइंट रहा।

# गुमान सिंह, रेडर (यू मुंबा)

PKL 2022 के प्लेऑफ में यू मुंबा नहीं पहुंच सकी और इसमें टीम के प्रमुख रेडर गुमान सिंह का औसत प्रदर्शन काफी जिम्मेदार रहा। ऑक्शन में गुमान सिंह को यू मुंबा ने काफी महंगा खरीदा था लेकिन वह ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके। गुमान सिंह ने लीग स्टेज में 18 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 7 सुपर 10 की मदद से 137 रेड पॉइंट ही ले सके और उनका औसत प्रति मैच 8 से भी कम रहा।

# अभिषेक सिंह, रेडर (तेलुगु टाइटंस)

तेलुगु टाइटंस की तरफ से एक और प्रमुख रेडर अभिषेक सिंह PKL 2022 में बुरी तरह फ्लॉप रहे। लीग स्टेज में अभिषेक ने 16 मैचों में सिर्फ 56 रेड पॉइंट लिए और इसमें एक भी सुपर 10 नहीं था। इसके अलावा डिफेंस में अभिषेक ने 3 टैकल पॉइंट लिए थे।

# आमिरहोसैन बस्तामी, राइट कॉर्नर (हरियाणा स्टीलर्स)

Photo Credit - Pro Kabaddi League
Photo Credit - Pro Kabaddi League

हरियाणा स्टीलर्स के राइट कॉर्नर आमिरहोसैन बस्तामी ने PKL 2022 में निराश किया। लीग स्टेज में बस्तामी ने 16 मैचों में एक हाई 5 की मदद से सिर्फ 23 टैकल पॉइंट हासिल किये और उनका प्रति मैच औसत 1.5 से भी कम रहा।

# रिंकू नरवाल, लेफ्ट कॉर्नर (गुजरात जायंट्स)

गुजरात जायंट्स की टीम भी PKL 2022 के प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। उनके प्रमुख डिफेंडर और लेफ्ट कॉर्नर रिंकू नरवाल ने नौवें सीजन में काफी निराश किया। रिंकू ने 20 मैचों में एक हाई 5 की मदद से सिर्फ 38 टैकल पॉइंट लिए और उनका प्रति मैच औसत 2 से भी कम रहा।

# नीरज कुमार, कवर (पटना पाइरेट्स)

पिछले सीजन फाइनल खेलने वाली पटना पाइरेट्स की टीम ने PKL 2022 में काफी निराश किया और 10वें स्थान पर रहे। इसमें कप्तान नीरज कुमार का निराशाजनक प्रदर्शन भी काफी जिम्मेदार रहा। नीरज ने लीग स्टेज में 21 मैच खेले और 1 हाई 5 की मदद से सिर्फ 29 पॉइंट ले सके। उनका प्रति मैच औसत 1.5 से भी कम रहा।

# सुरजीत सिंह, कवर (तेलुगु टाइटंस)

PKL 2022 में तेलुगु टाइटंस के दिग्गज डिफेंडर सुरजीत सिंह ने भी काफी निराश किया। सीजन के बीच में तेलुगु टाइटंस ने उन्हें कप्तान भी नियुक्त किया था, लेकिन उससे टीम को कोई फायदा नहीं हुआ। सुरजीत सिंह को लीग स्टेज में सिर्फ 13 मैच खेलने का मौका मिला और इसमें वह प्रति मैच 1.5 की औसत से भी कम के साथ सिर्फ 17 टैकल पॉइंट ले सके।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now