Create

PKL 2022 में नवीन कुमार के जबरदस्त सुपर 10 की बदौलत उनकी टीम की जबरदस्त जीत, गुजरात के डिफेंडर्स का शर्मनाक प्रदर्शन

PKL 2022
PKL 2022 में गुजरात जायंट्स vs दबंग दिल्ली (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 98वें मैच में दबंग दिल्ली केसी ने गुजरात जायंट्स को 50-47 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। यह दिल्ली की 17 मैचों के बाद 9वीं जीत है और वो अंक तालिका में 50 अंकों के साथ 5वें स्थान पर आ गए हैं। गुजरात जायंट्स की यह 16 मैचों के बाद 10वीं हार है और वो पॉइंट्स टेबल में 11वें स्थान पर हैं।

PKL 2022 में गुजरात जायंट्स और दबंग दिल्ली केसी के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला

इस मैच में दबंग दिल्ली केसी के लिए रेडिंग में नवीन कुमार (11), आशु मलिक (11) और विजय मलिक (10) ने सुपर 10 लगाया। डिफेंस में संदीप कुमार ढुल ने 4 टैकल पॉइंट्स लिए। गुजरात जायंट्स के लिए रेडिंग में परतीक दहिया ने सबसे ज्यादा 20 रेड पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में पूरी टीम को सिर्फ एक अंक मिला। डिफेंडर्स के शर्मनाक प्रदर्शन के कारण ही गुजरात की हार हुई।

पहले हाफ के बाद दबंग दिल्ली केसी और गुजरात जायंट्स के बीच स्कोर 21-21 से बराबरी पर रहा। मैच की शुरुआत में काफी अटैकिंग खेल देखने को मिला और गुजरात की तरफ से सोनू जागलान ने सुपर रेड लगाते हुए जायंट्स को बढ़त दिलाई और इसके बाद परतीक दहिया की मल्टी पॉइंट रेड के दम पर जायंट्स ने पहली बार दबंग दिल्ली केसी को ऑल-आउट किया। नवीन कुमार और संंदीप ढुल के प्रदर्शन के दम पर दिल्ली ने पलटवार किया और वो जायंट्स को लोना देने के करीब आए। परतीक दहिया ने एक बार अपनी टीम को बचाया, लेकिन आखिरकार 12वें मिनट में दिल्ली ने जायंट्स को ऑल-आउट कर दिया। गुजरात के लिए परतीक दहिया ने अपना सुपर 10 पूरा किया, लेकिन दिल्ली ने भी खुद को मैच में बनाए रखा और इसी वजह से स्कोर बराबरी पर रहा।

Picture abhi baki hai mere dost 🎞️ Halftime score - #GG 21:21 #DEL #vivoProKabaddi #FantasticPanga #GGvDEL

दबंग दिल्ली केसी ने दूसरे हाफ की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की और गुजरात के बचे हुए 5 डिफेंडर्स को आउट करते हुए मैच में दूसरी बार उन्हें ऑल-आउट कर दिया। गुजरात के डिफेंस ने काफी गलतियां की और इसी वजह से दिल्ली की टीम अपनी बढ़त में इजाफा करने में कामयाब हुए। आशु मलिक ने जबरदस्त सुपर रेड लगाते हुए गुजरात के तीन डिफेंडर्स को आउट करते हुए उन्हें तीसरी बार ऑल-आउट की तरफ धकेला। नवीन कुमार ने भी अपना सुपर 10 पूरा किया। गुजरात को पहले कप्तान चंद्रन रंजीत और फिर परतीक दहिया ने ऑल-आउट से बचाया। हालांकि 29वें मिनट में तीसरी बार आखिरकार गुजरात जायंट्स को दबंग दिल्ली केसी ने ऑल-आउट किया।

इस मैच में दबंग दिल्ली ने अपनी बढ़त को बरकरार रखा और इस बीच आशु सिंह ने भी अपना सुपर 10 पूरा किया। महेंद्र गणेश राजपूत ने आकर सुपर रेड लगाते हुए दिल्ली के तीन डिफेंडर्स को आउट किया। इसके बाद उन्होंने नवीन कुमार और संदीप ढुल को आउट करते हुए दबंग दिल्ली केसी को दूसरी बार ऑल-आउट की तरफ धकेला। 37वें मिनट में गुजरात जायंट्स ने दबंग दिल्ली केसी को ऑल-आउट करते हुए अंतर को कम किया और मैच को रोमांचक बनाया। अंत में विजय मलिक ने अपना सुपर 10 पूरा करते हुए इस मैच में दिल्ली की जीत को सुनिश्चित किया। गुजरात जायंट्स को इस मैच से सिर्फ एक अंक मिला।

Ashu Malik is feeling it tonight 🔥Super 10 for the rising star 💪#vivoProKabaddi #FantasticPanga #GGvDEL

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment