Create

PKL 2022 में लगातार तीन मैच हारने के बाद Haryana Steelers की पहली जीत, दिग्गज ने वापसी के बाद किया धमाकेदार प्रदर्शन

PKL 2022
PKL 2022 में हरियाणा स्टीलर्स की जीत (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 79वें मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात जायंट्स को 33-32 से शिकस्त देते हुए अहम जीत दर्ज की। हरियाणा स्टीलर्स ने लगातार तीन मैच हारने के बाद पहली जीत दर्ज की और उनकी जीत में कप्तान जोगिंदर नरवाल की अहम भूमिका रही। इसके साथ ही वो पॉइंट्स टेबल में 36 अंकों के साथ आठवें स्थान पर आ गए हैं। गुजरात जायंट्स की यह 13 मैचों के बाद सातवीं हार है और वो अंक तालिका में अभी भी 11वें स्थान पर हैं।

Can #FantasticPanga finishes be any more fantastic? What a finish by the #DhaakadBoys tonight 🏁#vivoProKabaddi #GGvHS https://t.co/0QYzuBcTZi

PKL 2022 में दिग्गज जोगिंदर नरवाल ने की धमाकेदार वापसी

इस मैच में हरियाणा स्टीलर्स के लिए रेडिंग में मंजीत ने सबसे ज्यादा 14 रेड पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में कप्तान जोगिंदर नरवाल और जयदीप दहिया ने तीन-तीन टैकल पॉइंट्स लिए। गुजरात जायंट्स के लिए रेडिंग में चंद्रन रंजीत ने सबसे ज्यादा 8 और डिफेंस में रिंकू नरवाल ने 4 टैकल पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ 21-16 की बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत से ही हरियाणा स्टीलर्स का दबदबा देखने को मिला। रेडिंग में मंजीत और डिफेंस में कप्तान जोगिंदर नरवाल समेत दूसरे डिफेंडर्स की मदद से उन्होंने गुजरात जायंट्स के ऊपर दबाव बनाया। रिंकू नरवाल ने जरूर एक बार सुपर टैकल किया, लेकिन सातवें मिनट में हरियाणा की टीम गुजरात को लोना देने में कामयाब हुए। हालांकि इसके बाद राकेश और कप्तान चंद्रन रंजीत की रेडिंग के दम पर गुजरात ने वापसी का प्रयास किया और पॉइंट्स के अंतर को कम किया। इस बीच पहले हाफ की आखिरी रेड में मंजीत ने अपना सुपर 10 पूरा किया।

"On your way out, please tell others that Manjeet is here, be watchful" - Manjeet 🤭#vivoProKabaddi #FantasticPanga #GGvHS https://t.co/A4ApmqARU9

दूसरे हाफ की शुरुआत गुजरात जायंट्स ने अच्छे तरीके से करते हुए मोमेंटम अपनी तरफ किया। महेंद्र गणेश राजपूत ने पहले मल्टी पॉइंट रेड की और फिर टीम ने डिफेंस करते हुए मंजीत को आउट किया। इसके बाद राकेश की रेडिंग के दम पर उन्होंने आखिरकार हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट करते हुए मैच में अहम समय पर लीड हासिल की। मुकाबला यहां से काफी ज्यादा रोमांचक हो गया था और दोनों टीमों के पास जीतने का मौका था। अंत में मंजीत ने रेडिंग में अहम पॉइंट हासिल किया और डिफेंडर्स में गुजरात के मेन रेडर्स को आउट करते हुए अपनी जीत को पक्का किया और शाानदार जीत हासिल की। मैच की आखिरी रेड में गुजरात ने मंजीत को आउट जरूर किया, लेकिन वो इस मैच को जीतने में कामयाब नहीं हुए। इस मैच से गुजरात जायंट्स को सिर्फ एक अंक ही मिला।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment