PKL 2022 में Dabang Delhi को चैंपियन बनाने वाले दिग्गज को 9वें सीजन के लिए नई टीम का बनाया गया कप्तान, फिर रचेंगे इतिहास?

PKL 2022
PKL 2022 में जोगिंदर नरवाल करेंगे हरियाणा स्टीलर्स की कप्तानी (Photo: Haryana Steelers)

PKL 2022: प्रो कबड्डी लीग (PKL 2022) के 9वें सीजन के लिए हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। फरवरी 2022 में दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने वाले जोगिंदर नरवाल (Joginder Narwal) 9वें सीजन में हरियाणा स्टीलर्स की कमान संभालने वाले हैं।

हरियाणा स्टीलर्स ने हाल ही में अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए जोगिंदर नरवाल को कप्तान बनाने का ऐलान किया है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा,

"धाकड़ और अनुभवी डिफेंडर जोगिंदर नरवाल बनेंगे स्टीलर्स के नए कप्तान! आरंभ है प्रचंड।"

PKL के 9वें सीजन से पहले दबंग दिल्ली ने जोगिंदर नरवाल को रिलीज कर दिया था और ऑक्शन में हरियाणा स्टीलर्स ने अनुभवी लेफ्ट कॉर्नर को अपनी टीम में शामिल किया। जोगिंदर नरवाल के अनुभव को देखते हुए इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें ही टीम का कप्तान बनाया जाएगा और टीम ने भी कोई चौंकाने वाला फैसला नहीं लिया।

PKL 2022 में क्या आखिरकार खत्म होगा हरियाणा स्टीलर्स के टाइटल का सूखा?

हरियाणा स्टीलर्स का प्रदर्शन PKL के पिछले सीजन में कुछ खास नहीं रहा था और वो प्ले-ऑफ में पहुंचने में कामयाब नहीं हुए थे। इसी वजह से टीम ने आगामी सीजन के लिए कड़े फैसले लेते हुए कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किया है। PKL के 9वें सीजन में मनप्रीत सिंह टीम के मुख्य कोच होने वाले हैं और साथ ही ज्यादातर खिलाड़ियों को रिलीज भी किया था।

इस सीजन में टीम की रेडिंग की जिम्मेदारी राकेश नरवाल, मनजीत, मीतू, के प्रपंजन जैसे रेडर्स के ऊपर होगी। दूसरी तरफ डिफेंस की कमान कप्तान जोगिंदर नरवाल, नितिन रावल, मोहित, जयदीप, बस्तामी जैसे डिफेंडर्स के ऊपर होगी। कागज पर यह टीम काफी ज्यादा मजबूत और संतुलित दिखाई दे रही है।

आपको बता दें कि जोगिंदर नरवाल ने अपने PKL करियर में 101 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके 209 पॉइंट्स हैं। इसमें 204 पॉइंट्स टैकल और 5 पॉइंट्स रेड में उन्होंने हासिल किए हैं। साथ ही वो 2 हाई 5 और 12 सुपर टैकल भी कर चुके हैं। पिछले सीजन में उन्होंने 19 मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 32 पॉइंट्स हासिल किए और इसमें 31 अंक उनके टैकल के थे। इस बीच वो एक भी हाई 5 लगाने में कामयाब नहीं हुए थे।

हालांकि उन्होंने अपनी कप्तानी के दम पर दबंग दिल्ली को पहली बार चैंपियन बनाया था और अब हरियाणा स्टीलर्स के टीम मैनेजमेंट को उम्मीद होगी कि जोगिंदर नरवाल उनके टाइटल के सूखे को भी खत्म करेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now