Create

PKL 2022 में नवीन कुमार ने फॉर्म में वापसी करते हुए लगाया जबरदस्त सुपर 10, Dabang Delhi ने जीत के बाद लगाई लंबी छलांग

PKL 2022
PKL 2022 में दबंग दिल्ली की जीत (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 90वें मुकाबले में गत विजेता दबंग दिल्ली केसी ने हरियाणा स्टीलर्स को 42-30 से हराते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की। यह दिल्ली की 16 मैचों के बाद 8वीं जीत है और वो 45 अंकों के साथ अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गए हैं। कप्तान नवीन एक्सप्रेस ने फॉर्म में वापसी करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। हरियाणा स्टीलर्स की 16 मैचों के बाद 9वीं हार है और वो पॉइंट्स टेबल में 10वें स्थान पर हैं।

Naveen Express doing what he does best 💪The Dabang skipper bags a Super 🔟 😎#vivoProKabaddi #HSvDEL #FantasticPanga https://t.co/67OKPlhT0D

PKL 2022 में नवीन कुमार ने फॉर्म में की जबरदस्त वापसी

इस मैच में दबंग दिल्ली केसी के लिए रेडिंग में नवीन कुमार ने सबसे ज्यादा 15 रेड पॉइंट्स लिए। डिफेंस में आशु मलिक ने 5, संदीप ढुल, अमित हूडा, कृष्णा ढुल, विजय मलिक ने तीन-तीन टैकल पॉइंट्स लिए। हरियाणा स्टीलर्स के लिए रेडिंग में के प्रपंजन ने सबसे ज्यादा 9 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में जयदीप दहिया और मोहित ने तीन-तीन टैकल पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद दबंग दिल्ली केसी ने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ 24-13 से बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत में दबंग दिल्ली और हरियाणा स्टीलर्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। हालांकि नवीन कुमार की रेडिंग और डिफेंस में संदीप ढुल द्वारा मिले समर्थन की मदद से दबंग दिल्ली ने पहली बार हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट किया। अपने रेडर्स की मदद से हरियाणा ने मैच में वापसी की और ऐसा लग रहा था कि वो दिल्ली को ऑल-आउट कर देंगे, लेकिन दिल्ली ने अपने ऊपर से इस खतरे को टाला। नवीन कुमार ने पहले ही हाफ में अपना सुपर 10 भी पूरा किया।

#HS 13:24 #DEL at halftime!Will Dabang Delhi K.C. cross the finish line? #vivoProKabaddi #FantasticPanga #HSvDEL

दूसरे हाफ की शुरुआत दबंग दिल्ली ने अच्छे तरीके से की और वो हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट करने के करीब आए थे। हालांकि के प्रपंजन ने सुपर रेड (बोनस + 3 टच पॉइंट्स) हासिल करते हुए अपनी टीम को बचाया और एक बार फिर हरियाणा के पास दिल्ली को लोना देने का मौका था। विजय मलिक, कृष्णा ढुल और आशु मलिक सुपर टैकल की मदद से उन्होंने अपनी लीड को बरकरार रखा। आशु मलिक ने डू और डाई रेड में दो अहम रेड पॉइंट्स हासिल करते हुए अपनी टीम के ऊपर से हार का खतरा टाला। हरियाणा स्टीलर्स लोना देने में कामयाब नहीं हुए और टीम के नहीं जीत पाने का यह मुख्य कारण भी रहा। अंत में दबंग दिल्ली केसी ने आसानी से इस मैच को जीत लिया और हरियाणा स्टीलर्स को मैच से एक अंक भी नहीं मिला।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment