Create

PKL 2022 में कप्तान ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए टीम को दिलाई रोमांचक जीत, युवा रेडर का बहुत बड़ा कारनामा

PKL 2022
PKL 2022 में हरियाणा स्टीलर्स की जीत (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 109वें मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स ने यू मुंबा को 35-33 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। यह स्टीलर्स की 18 मैचों के बाद सातवीं जीत है और वो पॉइंट्स टेबल में 10वें स्थान पर हैं यू मुंबा की यह 18 मैचों के बाद 9वीं हार है और वो 50 अंकों के साथ वो पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर हैं।

A Dhaakad comeback to grab 5️⃣ points 🔥𝘏𝘢𝘳𝘺𝘢𝘯𝘢 𝘯𝘦 𝘪𝘴𝘴 #FantasticPanga 𝘮𝘦𝘪𝘯 𝘭𝘢𝘵𝘩 𝘨𝘢𝘢𝘥 𝘥𝘪 💪#vivoProKabaddi #HSvMUM https://t.co/DHRPRT9eSe

PKL 2022 में दोनों टीमों के कप्तान ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

इस मैच में हरियाणा स्टीलर्स के लिए रेडिंग में मंजीत ने सबसे ज्यादा 7 पॉइंट्स हासिल किए। डिफेंस में मोहित ने 7 और कप्तान नितिन रावल ने 5 टैकल पॉइंट्स लिए। यू मुंबा के लिए रेडिंग में जय भगवान और आशीष ने 6-6 रेड पॉइंट्स हासिल किए। डिफेंस में कप्तान रिंकू ने 6 टैकल पॉइंट्स लिए। युवा रेडर मंजीत दहिया ने PKL में 500 रेड पॉइंट्स पूरा करते हुए बहुत बड़ा कारनामा किया।

पहले हाफ के बाद यू मुंबा ने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ 13-12 से बढ़त बनाई। यू मुंबा के डिफेंस ने पहली रेड में मंजीत को टैकल किया और फिर गुमान सिंह ने बोनस हासिल किया। इसके बाद हरियाणा स्टीलर्स के लिए मीतू शर्मा ने जबरदस्त सुपर रेड लगाते हुए यू मुंबा के 4 खिलाड़ियों को आउट कर दिया। मुंबा के सिर्फ तीन खिलाड़ी रह गए थे, लेकिन उन्होंने जयदीप, मीतू और मोनू को आउट करते हुए मैच में मोमेंटम हासिल किया। मैच की शुरुआत जरूर तेजी से हुई थी, लेकिन जल्द ही दोनों टीमों ने रफ्तार को धीमा कर दिया और खेल डू और डाई रेड पर चलने लगा। मुंबई के लिए रिंकू और हरियाणा के लिए मोहित ने लगातार टैकल पॉइंट्स हासिल करते हुए अपना दबदबा दिखाया। मुकाबला एक दम बराबरी पर चला और इस बीच मुंबई के कप्तान रिंकू ने 15वें मिनट में ही अपना हाई 5 पूरा कर लिया। दोनों ही टीमों के रेडर्स को डू और डाई रेड में कामयाबी नहीं मिली। हरियाणा के लिए मोहित ने भी अपना हाई 5 आखिरी मिनट में पूरा कर लिया।

Darr ke aage Man-jeet hai 🔥He completes 5️⃣0️⃣0️⃣ raid points in #vivoProKabaddi 💪#FantasticPanga #HSvMUM https://t.co/G4tq2wCorQ

दूसरे हाफ में खेल थोड़ा तेजी से देखने को मिला और इस बीच यू मुंबा ने मैच में अहम मौके पर मोमेंटम हासिल करते हुए 4 पॉइंट्स की बढ़त बनाई। हालांकि पहले हाफ में खाता खोलने में भी नाकाम रहने वाले मंजीत ने दूसरे हाफ में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लगातार पॉइंट्स हासिल किए। इस बीच हरियाणा स्टीलर्स के डिफेंस ने आशीष को डू और डाई रेड में आउट किया। इसके बाद मंजीत ने अपनी रेड में मुंबई के तीन में से दो डिफेंडर्स को आउट करते हुए उन्हें ऑल-आउट की तरफ धकेला। हरियाणा स्टीलर्स ने आखिरकार पहली बार यू मुंबा को ऑल-आउट करके बढ़त हासिल की। नितिन रावल ने अपना हाई 5 भी पूरा किया और इसके बाद हरियाणा स्टीलर्स ने शानदार तरीके से अपनी बढ़त को बरकरार रखते हुए इस मैच को जीत लिया। मुंबई को एक अंक से संतुष्ट करना पड़ा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment