PKL 2022 में UP Yoddhas और Bengaluru Bulls सीधे सेमीफाइनल के लिए कैसे कर सकते हैं क्वालीफाई: जानिए दोनों टीमों को क्या करना होगा

PKL 2022
PKL 2022 में कौन सी टीमें सेमीफाइनल के लिए करेंगी क्वालीफाई (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 में जहां इस समय 7 टीमों की कोशिश किसी भी तरह प्ले-ऑफ में पहुंचने पर है। दूसरी तरफ चार टीमें ऐसी हैं जिनकी नज़र सीधे टॉप 2 में खत्म करने पर है। मौजूदा हालात और पॉइंट्स टेबल को देखते हुए जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन ही टॉप 2 स्पॉट की प्रबल दावेदार हैं।हालांकि बेंगलुरु बुल्स और यूपी योद्धाज भी इन दोनों ही टीमों को चैलेंज कर रही हैं।

यूपी योद्धाज के इस समय 19 मैचों के बाद 65 अंक हैं और उन्हें अभी तीन मैच खेलने हैं। यूपी ने भले ही आधिकारिक तौर पर प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया है, लेकिन अंतिम 6 में जगह बनाने के लिए सिर्फ एक पॉइंट की जरुरत है। हालांकि उनकी टीम नज़र टॉप 2 में जगह बनाने पर होगी, जिससे वो सेमीफाइनल में जगह बना पाए।

दूसरी तरफ बेंगलुरु बुल्स के 19 मैचों के बाद 63 पॉइंट्स हैं और उन्हें भी तीन मुकाबले खेलने हैं। बुल्स का मैच 4 दिसंबर को यूपी योद्धाज, 7 दिसंबर को पटना पाइरेट्स और 10 दिसंबर को उन्हें यू मुंबा के खिलाफ खेलना है। उन्हें आधिकारिक तौर पर प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए एक जीत या टाई से भी उनका काम हो सकता है। सीजन 6 की चैंपियन टीम की नज़र भी टॉप 2 पर होगी।

इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर कैसे यूपी योद्धाज और बेंगलुरु बुल्स सीधे सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं।

PKL 2022 में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यूपी योद्धाज को क्या करना होगा?

यूपी योद्धाज को 4 दिसंबर को बेंगलुरु बुल्स, 7 दिसंबर को तमिल थलाइवाज और 9 दिसंबर को पुनेरी पलटन के खिलाफ खेलना है। यूपी योद्धाज अगर अपने तीनों मैच जीतते हैं, तो उनके 80 अंक हो जाएंगे। इस समय टॉप 2 पर स्थापित जयपुर पिंक पैंथर्स औऱ पुनेरी पलटन के 20 मैचों के बाद 74-74 अंक हैं।

यूपी को टॉप 2 में खत्म करने के लिए ऊपर वाली दो टीमों में से किसी एक को कम से कम एक मुकाबला हारना होगा। इसी वजह से उनके लिए टॉप 2 का गणित काफी ज्यादा संभव दिखाई दे रहा है। यूपी योद्धाज द्वारा उनके बचे हुए तीनों मैच जीतने के बाद उन्हें सीधे सेमीफाइनल में जगह बनाने से कोई नहीं रोक सकता है।

इसी वजह से उन्हें दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर नहीं करना होगा और 80 अंकों के साथ उनका काम हो जाएगा। पुनेरी पलटन एक मैच हारने की स्थिति में 79 अंक ही जा सकते हैं। हालांकि यूपी योद्धाज अपना एक भी मैच हारती है, तो उनके लिए टॉप 2 में जगह बनाना काफी ज्यादा मुश्किल हो सकता है और उन्हें जयपुर एवं पुनेरी पलटन की हार की उम्मीद करनी होगी।

PKL 2022 में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बेंगलुरु बुल्स क्या करना होगा?

बेंगलुरु बुल्स को सीधे सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उन्हें सबसे पहले अपने बचे हुए तीनों मैचों को जीतना होगा। हालांकि उनके लिए बस इतना ही काफी नहीं होगा। अपने तीनों मैच जीतने के अलावा उन्हें उम्मीद करनी होगी कि यूपी योद्धाज कम से कम अपना एक मैच हारे और साथ ही जयपुर पिंक पैंथर्स या फिर पुनेरी पलटन को अपने बचे हुए दोनों मुकाबलों को हारना होगा।

इस स्थिति में बेंगलुरु बुल्स के 78, यूपी योद्धाज और जयपुर पिंक पैंथर्स/पुनेरी पलटन में से किसी एक टीम के 78 से कम पॉइंट्स ही होंगे। यह नतीजे उनके पक्ष में जाने के बाद ही वो टॉप 2 में जगह बना सकते हैं। हालांकि बेंगलुरु बुल्स अपना एक भी मैच हारती है, तो वो किसी भी हालात में अंतिम दो का एडवांटेज नहीं उठा सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now