Create

PKL 2022 के सेमीफाइनल से पहले Puneri Paltan को लगा बहुत बड़ा झटका, दो प्रमुख खिलाड़ी हुए बाहर 

PKL 2022
PKL 2022 के सेमीफाइनल से पहले हुए बाहर हुए दो खिलाड़ी (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला पुनेरी पलटन और तमिल थलाइवाज के बीच मुंबई के NSCI स्टेडियम में खेला जाने वाला है। हालांकि इस मुकाबले से पहले पुनेरी पलटन को बहुत बड़ा झटका लगा है और टीम के दो मुख्य रेडर इस मैच से बाहर हो गए हैं। असलम इनामदार और मोहित गोयत चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे।

पुनेरी पलटन ने तमिल थलाइवाज के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए इस बात का ऐलान किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा,

"मोहित और असलम की जोड़ी अभी ठीक हो रहे हैं, लेकिन वो आज होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। हम उम्मीद करते हैं कि वो फाइनल में हमारे लिए खेल पाएंगे।"

आपको बता दें कि पुनेरी पलटन इस सीजन में प्ले-ऑफ में सबसे पहले जगह बनाने वाली दो टीमों में शामिल थी। हालांकि कुछ मैच पहले असलम इनामदार और मोहित गोयत को चोट लगी थी, जिसकी वजह से वो पिछले कुछ मैच नहीं खेल पाए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में आकाश शिंदे और पंकज मोहिते रेडिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

पहले उम्मीद की जा रही थी कि उनकी इंजरी ज्यादा गंभीर नहीं थी और उन्हें शायद सेमीफाइनल से पहले आराम दिया जा रहा है। हालांकि वो अभी भी ठीक नहीं हो पाए हैं और पुनेरी पलटन के लिए यह बहुत बड़ा झटका है। पलटन को इतने बड़े मैच में अपने सबसे प्रमुख रेडर की कमी काफी ज्यादा खलने वाली है।

अब देखना होगा कि पुनेरी पलटन सेमीफाइनल में किन तीन रेडर्स के साथ कोर्ट में उतरती है। उनके पास आकाश शिंदे, पंकज मोहिते, मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श और आदित्य शिंदे के रूप में अच्छे विकल्प हैं। इस बीच नबीबक्श के पास ही इन सभी में से नॉक-आउट मैचों का अनुभव है और वो टीम के लिए काफी अहम होने वाले हैं।

PKL 2022 में कैसा रहा है मोहित गोयत और असलम इनामदार का प्रदर्शन?

इस सीजन में असलम इनामदार ने 17 मैचों में 138 रेड पॉइंट्स और मोहित गोयत ने 17 मैचों में 120 रेड पॉइंट्स हासिल किए। दोनों ही खिलाड़ियों ने इस सीजन 4-4 सुपर 10 भी लगाए। साथ ही असलम इनामदार और मोहित गोयत का डिफेंस में भी अहम योगदान रहता है। मोहित के 17 टैकल और असलम के 12 टैकल पॉइंट्स हैं।

पुनेरी पलटन अगर फाइनल में जगह बनाती है, तो देखना होगा कि आखिरी मैच तक दोनों खिलाड़ी फिट होकर टीम के साथ जुड़ने में कामयाब होते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
1 comment