PKL 2022 के सबसे सफल कप्तान ने अपनी टीम को पहली बार फाइनल में पहुंचाया, दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी करते हुए पलटा मैच

PKL 2022
PKL 2022 के फाइनल में पहुंची पुनेरी पलटन

PKL 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में पुनेरी पलटन ने तमिल थलाइवाज को 39-37 से हराते हुए फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ पुनेरी पलटन ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई। पुणे ने दूसरे हाफ में जबरदस्त पलटवार करते हुए इस मैच को जीता। PKL के सबसे सफल कप्तान फज़ल अत्राचली पहली ही बार में अपनी टीम को फाइनल में ले गए।

PKL 2022 में पुनेरी पलटन की रोमांचक जीत

पहले हाफ के बाद तमिल थलाइवाज ने पुनेरी पलटन के खिलाफ 21-15 से बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत में तमिल थलाइवाज का दबदबाद देखने को मिला और वो पुनेरी पलटन को ऑल-आउट करने के करीब आ गए। हालांकि पंकज मोहिते और गौरव खत्री ने सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम को बचाने का प्रयास किया। हालांकि 13वें मिनट में तमिल ने पहली बार पलटन को लोना दे दिया। इसके बाद पुनेरी पलटन ने पलटवार किया और वो तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट करने के करीब आ गए। तमिल की तरफ से अर्पित सरोहा और हिमांशु सिंह ने सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम को पहले हाफ में ऑल-आउट नहीं होने दिया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में पुनेरी पलटन ने जबरदस्त पलटवार किया और 27वें मिनट में पहली बार तमिल थलाइवाज को लोना दिया। यहां से स्कोर बराबरी पर आया और मुकाबला भी काफी ज्यादा रोमांचक हो गया। दोनों टीमों ने एक दूसरे को बिल्कुल भी आगे नहीं निकलने नहीं दिया। इसी के साथ मुुकाबले के रफ्तार भी काफी ज्यादा धीमी हुई। पुणे के लिए पंकज मोहिते और तमिल थलाइवाज के लिए नरेंदर कंडोला ने रेडिंग में नियमित तौर पर पॉइंट्स हासिल किए। पुणे ने दबदबा बनाए रखा और इसी वजह से वो एक बार फिर तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट करने के करीब आ गए।

पंकज मोहिते ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया और मैच के 38वें मिनट में दूसरी बार तमिल थलाइवाज ऑल-आउट हो गई। पुणे की बढ़त भी इस बीच 5 पॉइंट्स की हो गई। नरेंदर कंडोला ने अपना सुपर 10 पूरा करते हुए एक बार फिर अपनी टीम को मैच में वापस लाने का प्रयास किया। पुणे ने सही समय पर अजिंक्य पवार को टैकल करते हुए अपनी लीड को बरकरार रखा। अंत में पुनेरी पलटन ने इस मैच को जीत लिया और तमिल थलाइवाज बढ़त लेने के बावजूद इस मैच को हार गई।

इस मैच में पंकज मोहिते ने सबसे ज्यादा 16 और तमिल थलाइवाज के नरेंदर कंडोला ने 12 पॉइंट्स लिए। गौरव खत्री ने भी 4 टैकल पॉइंट्स लिए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता