Create

PKL 2022 में आखिरी मिनट में हुआ रोमांचक मैच का फैसला, दिग्गज कप्तान का सुपर 10 गया बेकार

PKL 2022
PKL 2022 में तमिल थलाइवाज vs बंगाल वॉरियर्स (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 92वें मुकाबले में तमिल थलाइवाज ने बंगाल वॉरियर्स को 35-30 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। यह तमिल की 15 मैचों के बाद छठी जीत है और वो अंक तालिका में 43 अंकों के साथ आठवें स्थान पर आ गए हैं। Bengal Warriors की यह 15 मैचों के बाद छठी हार है और वो पॉइंट्स टेबल में 43 अंकों के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं। मैच के आखिरी मिनट में सुपर टैकल के मैच का नतीजा तय हुआ।

PKL 2022 में तमिल थलाइवाज और बंगाल वॉरियर्स के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला

इस मैच में बंगाल वॉरियर्स के लिए रेडिंग में कप्तान मनिंदर सिंह ने सुपर 10 लगाते हुए सबसे ज्यादाै 15 पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में सुरेंदर नाडा ने तीन टैकल पॉइंट्स लिए। तमिल थलाइवाज के लिए रेडिंग में नरेंदर कंडोला ने सबसे ज्यादा 13 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में सागर राठी ने सबसे ज्यादा पांच टैकल पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद तमिल थलाइवाज ने बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ 21-13 से बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत से ही तमिल थलाइवाज का दबदबा देखने को मिला। रेडिंग में नरेंदर कंडोला और डिफेंस ने बंगाल के कप्तान मनिंदर सिंह को चलने नहीं दिया। इसी वजह से काफी जल्दी तमिल थलाइवाज ऑलआउट करने के करीब आ गए थे। हालांकि मनोज गोड़ा ने अपनी टीम को दो बार बचाया, लेकिन आखिरकार पहले हाफ में ही तमिल थलाइवाज ने बंगाल वॉरियर्स को ऑल-आउट करते हुए अपनी बढ़त में इजाफा किया। डिफेंस और रेडिंग दोनों विभाग में तमिल की टीम बंगाल के ऊपर भारी पड़ी थी।

Manoj Gowda's flight just got cancelled by Ajinkya Pawar 💪#vivoProKabaddi #FantasticPanga #CHEvBEN https://t.co/eDayPMY3Rs

दूसरे हाफ की शुरुआत बंगाल वॉरियर्स ने अच्छे तरीके से करते हुए तमिल थलाइवाज के रेडर्स को निशाना बनाया और रेडिंग में कप्तान मनिंदर सिंह ने अपना अनुभव दिखाते हुए अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। मनिंदर सिंह के सुपर 10 की बदौलत ही बंगाल ने अंतर को काफी ज्यादा कम किया। दूसरी तरफ तमिल थलाइवाज नरेंदर कंडोला ने अपना सुपर 10 पूरा करते हुए टीम को पिछड़ने नहीं दिया।

अंत में यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक हो गया है और आखिरी मिनट में दोनों टीमों के बीच अंतर सिर्फ एक पॉइंट का रह गया था। हालांकि सागर ने अंत में मनिंदर सिंह को सुपर टैकल करते हुए ना सिर्फ अपना हाई 5 पूरा किया और साथ ही अपनी टीम की जीत को पक्का किया। मैच की आखिरी रेड में अजिंक्य पवार ने दो रेड पॉइंट्स हासिल करते हुए अपनी को 5 पॉइंट्स से जीत दिलाई। बंगाल वॉरियर्स को सिर्फ एक पॉइंट से ही संतुष्ट करना पड़ा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment