Create

PKL 2022 में कप्तान के बड़े कारनामे के बावजूद टीम की आखिरी रेड में हुई हार, पॉइंट्स टेबल में चौंकाने वाला बदलाव 

PKL 2022
PKL 2022 में गुजरात जायंट्स के कप्तान का बड़ा कारनामा (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 104वें मैच में तमिल थलाइवाज ने गुजरात जायंट्स को 42-39 से हराया। यह तमिल की 18 मैचों के बाद 8वीं जीत है और वो पॉइंट्स टेबल में 53 अंकों के साथ 5वें स्थान पर आ गए हैं। गुजरात जायंट्स की यह लगातार छठी और इस सीजन की 17 मैचों के बाद 11वीं हार है। वो अभी भी 11वें स्थान पर ही हैं।

PKL 2022 में तमिल थलाइवाज की रोमांचक जीत

इस मैच में तमिल थलाइवाज के लिए रेडिंग में नरेंदर कंडोला ने 13 और अजिंक्य पवार ने 12 रेड पॉइंट्स हासिल किए। डिफेंस में अर्पित और साहिल ने तीन-तीन टैकल पॉइंट्स लिए। गुजरात जायंट्स के लिए रेडिंग में परतीक दहिया ने सुपर 10 लगाते हुए 10 रेड पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में सौरव गुलिया, अर्कम शेख और संदीप कंडोला ने दो-दो टैकल पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद तमिल थलाइवाज ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ 24-20 से बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत तमिल थलाइवाज ने शानदार तरीके से करते हुए मोमेंटम हासिल किया, लेकिन गुजरात जायंट्स ने वापसी करते हुए पलटवार किया और तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट की तरफ धकेला। हालांकि पहले अर्पित और फिर साहिल गुलिया ने सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम की बढ़त में इजाफा किया। इस बीच गुजरात ने पहली बार तमिल थलाइवाज को आउट जरूर किया, लेकिन वो बढ़त हासिल करने में कामयाब नहीं हुए। नरेंदर कंडोला ने शानदार रेडिंग करते हुए पहले हाफ में अपनी टीम का पलड़ा भारी रखा।

#CHE 24:20 #GG at halftime ⏱️The entertainment has just started and we’ll be back shortly with more!#vivoProKabaddi #FantasticPanga #CHEvGG

दूसरे हाफ की शुरुआत गुजरात जायंट्स ने जबरदस्त तरीके से की और पहले नरेंदर कंडोला ने अपना सुपर 10 किया। इसके बाद जल्द ही उन्होंने पहली बार गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट करते हुए अपनी लीड में इजाफा किया। तमिल थलाइवाज ने शानदार तरीके से अपनी बढ़त को बरकार रखा। दूसरी तरफ गुजरात ने वापसी का प्रयास जरूर किया और रेडर्स पॉइंट्स भी लेकर आए। हालांकि टीम के डिफेंस ने काफी खराब खेल दिखाया और इसका काफी नुकसान उन्हें हुआ। चंद्रन रंजीत ने अहम मौके पर सुपर रेड लगाते हुए तीन पॉइंट्स हासिल किए और अंतर को काफी ज्यादा कम कर दिया।

अंत में यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक हो गया था। गुजरात ने तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट की तरफ धकेल दिया था और उनके सिर्फ दो खिलाड़ी एक्टिव रह गए थे। मैच के आखिरी मिनट में तमिल के पास सिर्फ एक पॉइंट की लीड थी, लेकिन गुजरात का एक डिफेंडर सेल्फ आउट हो गया और इसी के थलाइवाज की लीड 3 पॉइंट्स की हो गई। अजिंक्य पवार ने अपना सुपर 10 पूरा किया और आखिरी रेड में टीम को जबरदस्त जीत दिलाई। इस मैच से पॉइंट्स टेबल में भी चौंकाने वाला बदलाव हुआ है।

इस मैच में गुजरात जायंट्स की स्टार्टिंग सेवन में डॉन्ग जियोन ली को मौका दिया और उन्हें कप्तान भी बनाया गया। ली ने इसी के साथ मैच में 6 रेड पॉइंट्स हासिल किए और PKL में अपने 100 रेड पॉइंट्स पूरा करने का बड़ा कारनामा किया।

𝐃𝐨𝐧𝐠 𝐆𝐞𝐨𝐧 𝐋𝐞𝐞 𝐞𝐭𝐜𝐡𝐞𝐬 𝐡𝐢𝐬 𝐧𝐚𝐦𝐞 𝐢𝐧𝐭𝐨 𝐭𝐡𝐞 𝐫𝐞𝐜𝐨𝐫𝐝 𝐛𝐨𝐨𝐤𝐬!📖He completes 100 raid points in #vivoProKabaddi 💥#FantasticPanga #CHEvGG https://t.co/8lGOwIz57H

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment