Create

PKL 2022 में परदीप नरवाल ने रचा इतिहास और टीम ने आखिरी रेड में सुपर टैकल करते हुए जीता बहुत ही रोमांचक मैच

PKL 2022
PKL 2022 में परदीप नरवाल ने रचा इतिहास (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 93वें मुकाबले में यूपी योद्धाज ने गुजरात जायंट्स को 35-31 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। यह यूपी की 16 मैचों के बाद 8वीं जीत है और वो पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर बने हुए हैं। गुजरात जायंट्स की यह 15 मैचों के बाद 9वीं हार है और वो पॉइंट्स टेबल में 11वें स्थान पर ही हैं।

PKL 2022 में परदीप नरवाल ने रचा इतिहास

परदीप नरवाल ने इतिहास रच दिया है और वो PKL में 1500 रेड पॉइंट्स पूरे करने वाले पहले रेडर बन गए हैं। इस मैच में यूपी के लिए परदीप नरवाल ने सबसे ज्यादा 9 रेड पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में रोहित तोमर ने 5 टैकल पॉइंट्स लिए। गुजरात जायंट्स के लिए रेडिंग में परतीक दहिया ने 10 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में अर्कम शेख ने तीन टैकल पॉइंट्स लिए।

𝕋𝕙𝕖 𝕞𝕒𝕟 𝕨𝕙𝕠 𝕞𝕒𝕜𝕖𝕤 𝕦𝕤 𝕛𝕦𝕞𝕡 𝕠𝕦𝕥 𝕠𝕗 𝕠𝕦𝕣 𝕤𝕖𝕒𝕥𝕤 𝕨𝕚𝕥𝕙 𝕙𝕚𝕤 𝕕𝕦𝕓𝕜𝕚𝕤Pardeep Narwal completes 1500 raid points in #vivoProKabaddi #FantasticPanga #UPvGG #PardeepNarwal #RecordBreaker #UPYoddhas #Record https://t.co/P9zrOm0pzB

पहले हाफ के बाद यूपी योद्धाज ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ 20-10 से बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत से ही यूपी योद्धाज को दबदबा देखने को मिला और इसी वजह से सातवें मिनट में ही यूपी ने पहली बार गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट कर दिया था। डुबकी किंग ने गुजरात के बचे हुए दोनों डिफेंडर्स को आउट करते हुए जायंट्स का सूपड़ा साफ किया। गुजरात का डिफेंस परदीप नरवाल को रोकने में बिल्कुल भी कामयाब नहीं हुआ और उन्होंने 8 रेड पॉइंट्स भी हासिल किए। इस बीच वो एक बार भी आउट नहीं हुए। इस बीच चंद्रन रंजीत और परतीक दहिया ने कुछ हद तक पॉइंट्स को कम करने का प्रयास किया, लेकिन पहले हाफ के बाद यूपी योद्धाज के पास 10 पॉइंट्स की लीड थी। परदीप नरवाल के अलावा टीम के चारों डिफेंडर्स ने टैकल करते हुए एक-एक पॉइंट भी हासिल किया।

गुजरात जायंट्स ने दूसरे हाफ की शुरुआत शानदार तरीके से की। पहले उन्होंने टैकल करते हुए महिपाल को आउट किया और फिर रेडिंग करते हुए सोनू जागलान ने दो डिफेंडर्स को आउट किया। इसके बाद परदीप नरवाल को टैकल किया। इसी वजह से गुजरात जायंट्स की टीम यूपी योद्धाज को ऑल-आउट करने के करीब आ गए थे, लेकिन रोहित तोमर ने बोनस के साथ एक टच पॉइंट लाते हुए अपनी टीम के ऊपर से कुछ देर के लिए ऑल-आउट का खतरा टाला। हालांकि परतीक दहिया ने यूपी के बचे हुए दोनों डिफेंडर्स को आउट करते हुए योद्धाज को पहली बार लोना देते हुए मैच को काफी रोमांचक बना दिया। गुजरात के डिफेंस ने परदीप नरवाल के ऊपर दबाव बनाया और चेन टैकल करते हुए उन्हें एक बार फिर आउट किया।

परतीक दहिया ने यूपी के दोनों कॉर्नर को एक ही रेड में आउट करते हुए अपनी टीम को लीड दिलाई और योद्धाज को ऑल-आउट के करीब धकेला। रोहित तोमर ने परतीक को सुपर टैकल करके यूपी को राहत दी और फिर परदीप नरवाल ने भी रेड में अहम पॉइंट हासिल किया। हालांकि परदीप नरवाल बहुत ही गलत समय पर आउट हो गए थे और उनका रिवाइवल भी काफी देरी से हुआ। इस बीच रोहित तोमर ने ना सिर्फ डिफेंस में हाई 5 लगाया, बल्कि परदीप की गैरमौजूदगी में रेडिंग में भी अपना पूरा योगदान दिया। मैच की अंतिम रेड से पहले यूपी दो पॉइंट से आगे थी और गुरदीप ने सुपर टैकल करते हुए परतीक को आउट करके अपनी टीम को रोमांचक मैच में जीत दिलाई।

Don't tell us you weren't entertained by this game 🥵An entertaining second half saw the Yoddhas seal victory in the last few minutes of the contest!#vivoProKabaddi #FantasticPanga #UPvGG https://t.co/1Tn1ofIE2m

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment