PKL 2023 में दिग्गज की टीम ने आखिरी 10 सेकंड में जीता बहुत ही रोमांचक मैच, कप्तान का जबरदस्त प्रदर्शन गया बेकार 

PKL 2023
PKL 2023 में Haryana Steelers की लगातार चौथी जीत (Photo: PKL)

PKL 2023: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 31वें मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात जांयट्स को हराया। हरियाणा की टीम ने इस मैच को 31-29 से जीता और यह उनकी इस सीजन की लगातार चौथी जीत है। वो PKL 2023 के पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर आ गए हैं और गुजरात की टीम चौथे स्थान पर आ गई है।

गुजरात जायंट्स के लिए PKL 2023 के इस मैच में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट्स रोहित (7) ने लिए और डिफेंस में कप्तान फज़ल अत्राचली ने सबसे ज्यादा 4 टैकल पॉइट्स लिए। हरियाणा स्टीलर्स के लिए रेडिंग में विनय ने सबसे ज्यादा 8 पॉइंट्स लिए और डिफेंस में मोहित नंदल ने 5 टैकल पॉइंट्स लिए।

PKL 2023 में Haryana Steelers ने जीता लगातार चौथा मैच

पहले हाफ के बाद हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ 17-10 से बढ़त बनाई। शुरुआत में स्टीलर्स का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने दबाव गुजरात जायंट्स के ऊपर डाला। गुजरात के एक समय सिर्फ तीन खिलाड़ी एक्टिव रह गए थे, यहां से जायंट्स ने पलटवार किया और स्टीलर्स के ऊपर दबदबा बनाने का प्रयास किया। मुकाबला काफी बराबरी का चला और इस बीच हरियाणा ने फिर से वापसी की। पहला हाफ समाप्त होते-होते गुजरात जायंट्स की टीम पहली बार ऑल-आउट हो गई। लोना देने के कारण ही स्टीलर्स की टीम अहम बढ़त बनाने में कामयाब हुई।

दूसरे हाफ में गुजरात जायंट्स ने शानदार तरीके से पलटवार किया और हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट के करीब पहुंचाया। इसमें रोहित गुलिया की सुपर रेड ने अहम भूमिका निभाई। 28वें मिनट में पहली बार हरियाणा स्टीलर्स ऑल-आउट भी हुई। यहां से दोनों टीमों के बीच ज्यादा अंतर नहीं रहा और कांटे की टक्कर देखने को मिली। स्टीलर्स ने अहम समय पर लीड हासिल की और अंत तक उसे बरकरार रखने की कोशिश की। गुजरात ने मैच को रोमांचक बनाया और वो स्टीलर्स के स्कोर के करीब आए। हरियाणा स्टीलर्स के लिए मैच की आखिरी रेड करने विनय गए और अगर वो आउट हो जाते तो यह मैच टाई हो सकता था।

हालांकि, विनय एक सेकंड रहते ना सिर्फ अपने कोर्ट में वापस गए, बल्कि उन्होंने दो डिफेंडर्स को भी आउट किया। गुजरात ने जरूर आखिरी रेड में एक पॉइंट हासिल किया, लेकिन हरियाणा की टीम जीत दर्ज करने में कामयाब हुई। गुजरात जायंट्स को सिर्फ एक पॉइंट से संतुष्ट होना पड़ा। दिग्गज कोच मनप्रीत सिंह की टीम की PKL 2023 में यह लगातार चौथी जीत है और गुजरात के कप्तान का जबरदस्त प्रदर्शन बेकार गया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता