Create
Notifications

PKL 8 - 2 खिलाड़ी जिन्हें दबंग दिल्ली को रिलीज कर देना चाहिए और 2 जिन्हें जरूर रिटेन करना चाहिए 

PKL 9 के लिए दबंग दिल्ली को कौन से खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन करना चाहिए
PKL 9 के लिए दबंग दिल्ली को कौन से खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन करना चाहिए
reaction-emoji reaction-emoji
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन को जीतते हुए दबंग दिल्ली ने अपने टाइटल के सूखे को खत्म किया। PKL के पहले 5 सीजन में काफी खराब प्रदर्शन करने वाली दिल्ली ने सीजन 6 में पहली बार प्ले-ऑफ में जगह बनाई। इसके बाद सीजन 7 में उन्होंने खिताबी जीत दर्ज की और सीजन 8 में आखिरकार पहली बार उन्होंने टाइटल जीता।

इस सीजन के लिए दिल्ली की टीम ने काफी बदलाव किए और कई अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया। उन्होंने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को रिटेन भी किया। इसी वजह से वो टूर्नामेंट जीतने में कामयाब हुए। हालांकि PKL 8 का खिताब जीतने के बावजूद दबंग दिल्ली टीम के ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो शायद अगले सीजन में खेलते हुए दिखाई देंगे।

इस आर्टिकल में हम ऐसे खिलाड़ियों के ऊपर नजर डालेंगे, जिन्हें दबंग दिल्ली को रिलीज करना चाहिए और जिन्हें रिटेन करना चाहिए:

#) PKL 9 के लिए दबंग दिल्ली को जीवा कुमार को रिलीज कर देना चाहिए

जीवा कुमार ने PKL 7 बंगाल वॉरियर्स के लिए जीता और इस सीजन वो दबंग दिल्ली का हिस्सा बनते हुए ट्रॉफी जीते। हालांकि इस सीजन उनका प्रदर्शन काफी खराब ज्यादा रहा। इस सीजन उन्होंने 21 मुकाबले खेले, जिसमें उन्हें सिर्फ 23 पॉइंट ही थे। इसके अलावा उनके असफल टैकल का प्रतिशत काफी ज्यादा रहा। इसी वजह से दबंग दिल्ली की टीम के लिए जीवा कुमार को रिलीज करने का फैसला ज्यादा मुश्किल नहीं होना चाहिए और अगर ऐसा होता है तो किसी को हैरानी भी नहीं होनी चाहिए।

#) रिटेन करना चाहिए: संदीप नरवाल

संदीप नरवाल PKL खेलने वाले उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका प्रदर्शन लगातार काफी ज्यादा अच्छा रहा है। इस सीजन उन्होंने कॉर्नर की भूमिका अच्छे से निभाई और जब टीम को रेडर की कमी खल रही थी, तब उन्होंने यह जिम्मेदारी भी अच्छे से उठाई। इसके अलावा उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है। उन्होंने 24 मैचों में 64 पॉइंट्स हासिल किए, जिसमें 38 पॉइंट्स डिफेंस और 28 रेडिंग में आए। इसी वजह से दिल्ली को उन्हें रिटेन करने का फैसला लेना चाहिए।

#) रिलीज करना चाहिए - अजय ठाकुर

अजय ठाकुर वैसे काफी अनुभवी खिलाड़ी है, लेकिन 8वां सीजन में चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इसके अलावा जितने मैच वो खेले उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और उन्हें संघर्ष करते हुए देखा गया। उनके रेडिंग में 10 से भी कम पॉइंट्स थे और इसी वजह से अगर उन्हें रिलीज करती है तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए।

#) रिटेन करना चाहिए: नवीन कुमार

नवीन कुमार दबंग दिल्ली के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं और टीम के अच्छे प्रदर्शन में नवीन कुमार का योगदान सबसे ज्यादा है। लगातार तीन सीजन से वो टीम के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। वो पिछले दो सीजन से PKL के मोस्ट वैल्युएबल खिलाड़ी भी बन रहे हैं। निश्चित ही आने वाले सीजन में वो टीम के कप्तान भी बन सकते हैं और उन्हें रिलीज करने का फैसला दबंग दिल्ली ले ही नहीं सकती। इस सीजन में नवीन कुमार 17 मैचों में 210 पॉइंट्स हासिल किए।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...