PKL 8 में गत विजेता की चौंकाने वाली हार, टीम के कप्तान के फ्लॉप होने के कारण लगा बहुत बड़ा झटका

PKL 8 में गुजरात जायंट्स के डिफेंस ने मनिंदर सिंह को लगातार आउट किया (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में गुजरात जायंट्स के डिफेंस ने मनिंदर सिंह को लगातार आउट किया (Photo: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 86वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने गत विजेता बंगाल वॉरियर्स को 35-24 से हराया और यह उनकी लगातार दूसरी जीत भी है। इस जीत के साथ बंगाल वॉरियर्स की टीम 10वें स्थान पर आ गई है और बंगाल वॉरियर्स अभी भी छठे स्थान पर हैं।

PKL 8 में गुजरात जायंट्स की लगातार दूसरी जीत

पहले हाफ के बाद गुजरात जायंट्स ने 13-12 से बढ़त बनाई। मनिंदर सिंह ने मैच की पहली रेड में दो पॉइंट्स हासिल की और ऐसा लग रहा था कि मैच में उनका ही जलवा देखने को मिलेगा। हालांकि गुजरात जायंट्स के डिफेंस ने लगातार मनिंदर सिंह को डू और डाई रेड में आउट किया। दोनों टीमों के पास ऑल-आउट करने का अच्छा मौका था। पहले गुजरात को यह मौका मिला, लेकिन रण सिंह ने रेड में टच पॉइंट हासिल किया और फिर एक सुपर टैकल भी किया। बंगाल वॉरियर्स को भी ऊपर आने का मौका मिला, लेकिन सुनील कुमार ने सुपर टैकल करते हुए खुद को बचाया। गौर करने वाली बात यह रही कि बंगाल के लिए डिफेंस में सभी पॉइंट्स रण सिंह ने ही हासिल किए और गुजरात के डिफेंस को सभी पॉइंट्स मनिंदर सिंह को आउट करके मिले।

गुजरात जायंट्स के लिए हादी ओशतरक ने मनिंदर सिंह को सुपर टैकल किया। इसके बाद डू और डाई रेड में राकेश ने सुपर रेड लगाते हुए तीन अंक हासिल किए। इसी वजह से मैच के 27वें मिनट में गुजरात जायंट्स ने पहली बार बंगाल वॉरियर्स को ऑल-आउट किया। अजय कुमार ने भी अच्छा करते हुए दो रेड पॉइंट्स हासिल किए। गुजरात के डिफेंस ने मनिंदर सिंह को चलने नहीं दिया, लेकिन बंगाल वॉरियर्स के लिए रण सिंह ने हाई 5 लगाते हुए अपनी टीम को राहत दी। अजय कुमार की जबरदस्त रेडिंग और शानदार डिफेंस के दम पर गुजरात जायंट्स ने अपनी बढ़त को बरकरार रखा।

डू और डाई रेड में गुजरात जायंट्स के डिफेंस ने बहुत ही शानदार काम किया। उन्होंने बंगाल वॉरियर्स के किसी रेडर को चलने नहीं दिया। बंगाल वॉरियर्स ने स्कोर डिफरेंस को 7 तक लाने का पूरा प्रयास किया। मैच की अंतिम रेड करने मनिंदर सिंह गए। हालांकि वो टैकल हो गए और इसी वजह से बंगाल वॉरियर्स को मैच से कोई अंक नहीं मिला। गुजरात जायंट्स ने आसानी से इस मैच को जीत लिया।

इस मैच में मनिंदर सिंह ने 19 रेड में 9 अंक हासिल किए, लेकिन वो 7 बार आउट हुए। उनके फ्लॉप होने के कारण ही बंगाल वॉरियर्स को झटका लगा और चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। मैच में अजय कुमार ने 9 और परदीप कुमार 7 अंक हासिल किए। डिफेंस में हादी ने 4 और परवेश भैंसवाल ने 3-3 अंक हासिल किए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता