Create

PKL 8 में गत विजेता की धमाकेदार जीत और अंक तालिका में लंबी छलांग, दिग्गज खिलाड़ी ने रचा इतिहास 

PKL 8 में मनिंदर सिंह का बहुत बड़ा कारनामाै (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में मनिंदर सिंह का बहुत बड़ा कारनामाै (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 75वें मैच में बंगाल वॉरियर्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 41-22 से हराते हुए एकतरफा जीत हासिल की। इसी जीत के साथ वो अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गए हैं और दूसरी तरफ जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम अभी भी 8वें स्थान पर हैं।

PKL 8 में बंगाल वॉरियर्स के कप्तान ने रचा इतिहास

मनिंदर सिंह के कप्तान मनिंदर सिंह ने इतिहास रच दिया है और उन्होंने PKL में अपने 900 रेड पॉइंट्स पूरे किए। वो यह कारनामा करने वाले परदीप नरवाल, राहुल चौधरी, दीपक हूडा के बाद चौथे रेडर बने हैं।

The hero we need and the hero we deserve 😎Super-Mani becomes the 2️⃣nd fastest to 9️⃣0️⃣0️⃣ raid points 👏 #SuperhitPanga #VIVOProKabaddi @BengalWarriors https://t.co/R7qPzxBfQk

पहले हाफ के बाद बंगाल वॉरियर्स ने 14-11 से बढ़त बनाई। दोनों टीमों के रेडर्स का प्रदर्शन डिफेंडर्स के मुकाबले अच्छा रहा। बंगाल और जयपुर के डिफेंस ने 3-3 अंक टैकल में हासिल किए, तो रेडिंग में बंगाल वॉरियर्स को 3 अंक ज्यादा मिले। मनिंदर सिंह और सुकेश हेगड़े ने 4-4 अंक रेड में हासिल किए, तो जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए अर्जुन देशवाल ने 7 अंक रेडिंग में हासिल किए। पहले हाफ की समाप्ति तक बंगाल वॉरियर्स की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गई थी और उनके सिर्फ दो प्लेयर्स एक्टिव रह गए थे।

मनिंदर सिंह ने दूसरे हाफ में अपनी पहली रेड में दो टच पॉइंट्स हासिल किए और इसी के साथ पहली बार जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ऑल-आउट हुई। मनिंदर सिंह ने इसके बाद सुपर रेड करते हुए तीन टच पॉइंट्स और हासिल किए। मनिंदर सिंह ने अपना सुपर 10 भी इस बीच पूरा किया। मनिंदर सिंह की जबरदस्त रेडिंग के दम पर ही 27वें मिनट में ही दूसरी बार बंगाल वॉरियर्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑल-आउट किया। दूसरे हाफ में जयपुर पिंक पैंथर्स के डिफेंस ने मनिंदर सिंह को लगातार मल्टी पॉइंट्स लेने दिए और इसका नुकसान उन्हें हुआ।

बंगाल वॉरियर्स अपनी लीड को डबल डिजिट में ले गए और इसी के साथ उनके डिफेंडर्स ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए जयपुर पिंक पैंथर्स के ऊपर दबाव बनाया। बंगाल वॉरियर्स ने मैच के 37वें मिनट में जयपुर पिंक पैंथर्स को फिर से ऑल-आउट किया। अंत में बंगाल वॉरियर्स ने आसानी से इस मैच को जीत लिया और जयपुर को एक अंक भी नहीं मिला। इस मैच में मनिंदर सिंह ने सबसे ज्यादा 13 पॉइंट्स हासिल किए, अर्जुन देशवाल ने भी 10 अंक हासिल किए। डिफेंस में ऱण सिंह ने सबसे ज्यादा 4 अंक हासिल किए। मोहम्मद नबीबक्श और अमित नागर ने 6-6 पॉइंट्स हासिल किए।

We are the warriors and you're gonna hear us ROAR! 🐯 Maninder and co trounce the Season 1 champions to take the 3️⃣rd spot in the points table 🔥#VIVOProKabaddi #BENvJPP #SuperhitPanga @BengalWarriors https://t.co/22igBcfqQV

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...