PKL 8 में हुआ ऐतिहासिक कारनामा, एक रेड में 8 खिलाड़ी हुए आउट और बदला मैच का परिणाम 

PKL 8 में अनोखी घटना, एक रेड में 8 खिलाड़ी आउट (Photo - PKL)
PKL 8 में अनोखी घटना, एक रेड में 8 खिलाड़ी आउट (Photo - PKL)

प्रो कबड्डी लीग (PKL 2021) के 67वें मैच में बंगाल वॉरियर्स ने बेहद ही अनोखे घटनाक्रम के बीच बेंगलुरु बुल्स को 40-39 से हराया और अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गए। मैच से बुल्स को भी एक पॉइंट मिला और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए। मैच में बुल्स काफी अच्छी बढ़त के साथ आगे थी, लेकिन एक रेड ने मैच की दशा और दिशा बदल दी। उस ऐतिहासिक रेड में आठ खिलाड़ी आउट हुए और गत विजेता ने वहीं से मैच को पलट दिया।

PKL 8 मैच के एक रेड में हुई चौंकाने वाली घटना

पहले हाफ के बाद बंगाल वॉरियर्स की टीम एक पॉइंट से आगे थी और स्कोर 14-13 था। पहले हाफ में दोनों टीमों के स्टार रेडर (पवन सेहरावत और मनिंदर सिंह) फ्लॉप रहे और इसी वजह से पहला हाफ डिफेन्स के नाम रहा। बंगाल वॉरियर्स के डिफेन्स ने पवन को लगातार बाहर करके बुल्स की टीम को निराश कर दिया, वहीं बुल्स के डिफेन्स में भी सौरभ नंदल ने 3 पॉइंट लेकर टीम को मैच में ज्यादा पिछड़ने नहीं दिया।

दूसरे हाफ में बेंगलुरु बुल्स ने बढ़िया वापसी करते हुए 24वें मिनट में उन्होंने बंगाल वॉरियर्स को आउट करने बढ़त हासिल कर ली। हालाँकि मैच में सबसे जबरदस्त मोड़ तब आया जब 30वें मिनट में मोहम्मद नबीबक्श के एक रेड में बुल्स के खिलाड़ियों की गलती की वजह से बंगाल वॉरियर्स को 8 पॉइंट मिले (1 बोनस और 7 टेक्निकल) और उसके बाद चंद्रन रंजीत की अगली रेड में बाहर होने बुल्स की टीम ऑल आउट हो गई और बुल्स की टीम जबरदस्त बढ़त के बाद एकदम से मैच में पिछड़ गई। हालाँकि उस रेड में नबीबक्श भी आउट हुए थे और इस तरह एक ही रेड में आठ खिलाड़ियों के आउट होने का अनोखा कारनामा हुआ।

पवन सेहरावत (13 पॉइंट) के सुपर 10 और चंद्रन रंजीत (8 रेड पॉइंट) के अच्छे प्रदर्शन से बुल्स ने वापसी की कोशिश, लेकिन बंगाल ने दोबारा अपनी बढ़त को नहीं जाने दिया और एक पॉइंट से मैच पर कब्ज़ा किया। बंगाल वॉरियर्स की तरफ से मनिंदर सिंह ने सबसे ज्यादा 9 पॉइंट (8 रेड और 1 टैकल) लिए, वहीं सुकेश हेगड़े ने 7 रेडिंग और अबोज़ार मिघानी ने 3 टैकल पॉइंट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant