Create
Notifications

PKL 8 में बेंगलुरु बुल्स की रोमांचक मैच में चौंकाने वाली हार, पवन सेहरावत की बड़ी गलती पड़ी बहुत ज्यादा भारी 

PKL 8 में गुजरात जायंट्स ने दर्ज की जबरदस्त जीत (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में गुजरात जायंट्स ने दर्ज की जबरदस्त जीत (Photo: Pro Kabaddi League)
मयंक मेहता
visit

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 99वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने बेंगलुरु बुल्स को 40-36 से हराकर महत्वपूर्ण जीत हासिल की। इस जीत के साथ गुजरात जायंट्स की टीम अंक तालिका में 9वें स्थान पर आ गई है। बेंगलुरु बुल्स की टीम जरूर तीसरे स्थान पर है, लेकिन उनके सिर्फ तीन मैच बचे हैं।

PKL 8 में गुजरात जायंट्स ने लिया अपना बदला

इस सीजन दोनों टीमों के बीच जो पहला मुकाबला हुआ था, उसमें बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात जायंट्स को 46-37 से हराया था। गुजरात जायंट्स ने बेंगलुरु बुल्स को हराते हुए अपना बदला ले लिया।

पहले हाफ के बाद गुजरात जायंट्स ने बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ 15-14 से बढ़त बनाई। शुरुआत में बेंगलुरु बुल्स का दबदबा देखने को मिला, लेकिन गुजरात जायंट्स के डिफेंस ने दो बार सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम को ऑल-आउट होने से बचाया। इस बीच परदीप कुमार ने सुपर रेड लगाते हुए तीन डिफेंडर्स को आउट किया। एक समय ऐसा लग रहा था कि गुजरात जायंट्स की टीम बेंगलुरु बुल्स को ऑल-आउट कर देगी। हालांकि पवन कुमार सेहरावत ने सुपर रेड करते हुए तीन रेड पॉइंट्स हासिल किए। गुजरात की टीम इस बीच एक पॉइंट की बढ़त 20 मिनट खत्म होने से पहले हासिल करने में कामयाब हुई।

The #SuperhitPanga is already living up to the billing 💯 14-15 as things stand currently, who will seal the deal in his dramatic contest? 👀#BLRvGG #SuperhitPanga #VIVOProKabaddi

दूसरे हाफ की शुरुआत से ही डिफेंडर्स का बोलबाला देखने को मिला। दोनों टीमों ने डू और डाई रेड में खेलना सही समझा। दोनों टीमों के रेडर्स ने काफी संघर्ष किया और रेड में पहला पॉइंट 29वें मिनट में मिला। परदीप कुमार ने दो डिफेंडर्स को आउट किया और इसी वजह से मैच के 32वें मिनट में पहली बार बेंगलुरु बु्ल्स को ऑलआउट किया। गुजरात ने बहुत ही सही समय पर मैच में अहम लीड हासिल की। गुजरात जायंट्स के कप्तान सुनील कुमार ने अपना हाई 5 भी पूरा किया। पवन कुमार सेहरावत को दूसरे हाफ में गुजरात के डिफेंस ने चलने नहीं दिया और इसी वजह से बुल्स की टीम ने इतना संघर्ष किया।

भरत ने जबरदस्त रेडिंग करते हुए लगातार पॉइंट्स हासिल किए और अपनी टीम की मैच में वापसी करना का पूरा प्रयास किया। उन्होंने इस बीच अपना सुपर 10 भी पूरा किया । बेंगलुरु बुल्स की टीम गुजरात जायंट्स को ऑलआउट करने के काफी करीब आई, लेकिन परदीप कुमार ने बोनस हासिल किया और बुल्स के दो डिफेंडर्स खुद आउट हो गए। पवन सेहरावत ने अहम मौके पर अपना सुपर 10 किया और बुल्स ने 39वें मिनट में गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट किया।

हालांकि अंत में परदीप कुमार ने जबरदस्त रेडिंग करते हुए अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई और पवन की डिफेंस में की गई गलती उनकी टीम को बहुत ज्यादा भारी पड़ी। इसी वजह से बेंगलुरु बुल्स को चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में परदीप कुमार ने सबसे ज्यादा 14, पवन सेहरावत ने 12 और भरत ने 11 पॉइंट्स हासिल किए।

HISAAB BARABAR 😎@GujaratGiants get over the line in this topsy-turvy #SuperhitPanga 🎢#VIVOProKabaddi #BLRvGG https://t.co/yapWEbT8DP

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now