PKL 8 से बाहर हो चुकी टीमों की बेस्ट प्लेइंग 7 

PKL 8 से बाहर हो चुकी टीमों की बेस्ट प्लेइंग 7
PKL 8 से बाहर हो चुकी टीमों की बेस्ट प्लेइंग 7

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के आठवें सीजन का लीग स्टेज समाप्त हो चुका है। 6 टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया, वहीं 6 टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गई। तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स के साथ पिछले सीजन की रनर-अप दबंग दिल्ली, छठे सीजन की विजेता बेंगलुरु बुल्स, यूपी योद्धा, गुजरात जायंट्स और पुनेरी पलटन ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

हालाँकि पिछले सीजन की चैंपियन बंगाल वॉरियर्स के साथ पहले सीजन की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स, दूसरे सीजन की चैंपियन यू मुंबा, हरियाणा स्टीलर्स, तमिल थलाइवाज और तेलुगु टाइटंस की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी और टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

PKL 8 से जो 6 टीमें बाहर हो गई, उनके काफी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन अपनी टीम को टूर्नामेंट में आगे नहीं ले जा सके। इन 6 टीमों से कई रेडर और डिफेंडर सबसे ज्यादा पॉइंट्स के मामले में टॉप 10 में रहे।

आइये नज़र डालते हैं PKL 8 से बाहर हो चुकी टीमों की बेस्ट प्लेइंग 7 पर:

# सागर (लेफ्ट कॉर्नर)

तमिल थलाइवाज के सागर ने PKL 8 में बेहतरीन प्रदर्शन किया और लीग स्टेज में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट लेने वाले खिलाड़ी रहे। सागर ने 22 मैचों में 8 हाई 5 की मदद से डिफेंस में 82 पॉइंट लिए, लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम टॉप 6 में प्रवेश नहीं कर सकी।

# अर्जुन देशवाल (लेफ्ट इन)

जयपुर पिंक पैंथर्स के युवा रेडर अर्जुन देशवाल ने PKL 8 में अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया। अर्जुन ने 22 मैचों में 16 सुपर 10 की मदद से 267 रेड पॉइंट लिए और लीग स्टेज में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट के मामले में दूसरे स्थान पर रहे। हालाँकि अपनी बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद अर्जुन टीम को टूर्नामेंट में आगे नहीं ले जा सके।

# मनिंदर सिंह (सेंटर)

बंगाल वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह ने PKL 8 में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन पिछले सीजन की तरह इस बार उनकी टीम कमाल नहीं कर सकी। मनिंदर सिंह ने 22 मैचों में 16 सुपर 10 की मदद से 262 पॉइंट लिए और सबसे ज्यादा रेड पॉइंट के मामले में तीसरे स्थान पर रहे।

# अंकित बेनीवाल (राइट इन)

तेलुगु टाइटंस के अंकित बेनीवाल ने भी PKL 8 में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। अंकित ने 21 मैचों में 4 सुपर 10 की मदद से 111 रेड पॉइंट लिए, वहीं इसके अलावा उन्होंने डिफेंस में भी 15 टैकल पॉइंट हासिल किये। अंकित के ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण उन्हें इस प्लेइंग 7 में जगह मिली है।

# जयदीप (कवर)

हरियाणा स्टीलर्स के लिए जयदीप ने डिफेंस में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम टॉप 6 में नहीं पहुंच सकी। जयदीप ने 22 मैचों में 5 हाई 5 की मदद से 66 टैकल पॉइंट लिए और सबसे ज्यादा पॉइंट के मामले में तीसरे स्थान पर रहे।

# सुरजीत (कवर)

तमिल थलाइवाज के कप्तान सुरजीत ने PKL 8 में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उनकी टीम एक बार फिर टॉप 6 में नहीं पहुंच सकी। सुरजीत ने 20 मैचों में 2 हाई 5 की मदद से 53 पॉइंट लिए और सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट के मामले में नौवें स्थान पर रहे।

# संदीप ढुल (राइट कॉर्नर)

जयपुर पिंक पैंथर्स के कप्तान संदीप ढुल ने भी PKL 8 में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया, लेकिन टीम को टॉप 6 में नहीं ले जा सके। संदीप ने 19 मैचों में 4 हाई 5 की मदद से 53 पॉइंट लिए और सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट के मामले में आठवें स्थान पर रहे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now