Create
Notifications

PKL 8 में नवीन कुमार की एक रेड ने दबंग दिल्ली को हारने से बचाया, दिग्गज की बड़ी गलती के कारण मैच हुआ टाई

नवीन कुमार ने PKL 8 में लगाया एक और सुपर 10 (Photo: Pro Kabaddi League)
नवीन कुमार ने PKL 8 में लगाया एक और सुपर 10 (Photo: Pro Kabaddi League)
मयंक मेहता
visit

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) का 106वां मुकाबला दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच 39-39 से टाई रहा। इस मैच के बाद दबंग दिल्ली की टीम 60 अंकों के साथ दूसरे स्थान और बंगाल वॉरियर्स की टीम 47 अंकों के साथ 9वें स्थान पर आ गई है।

PKL 8 का एक और मुकाबला हुआ टाई

पहले हाफ के बाद दबंग दिल्ली ने 19-18 से बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत बंगाल वॉरियर्स ने बहुत ही जबरदस्त तरीके से की और मनिंदर सिंह की जबरदस्त रेडिंग के दम पर दबंग दिल्ली के डिफेंस के ऊपर दबाव बनाया। वो काफी जल्दी उन्हें ऑल-आउट करने के करीब आ गए थे, लेकिन विजय ने एक बार टीम को बचाया। हालांकि जल्द ही बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली को ऑल-आउट करने में कामयाबी पाई। दबंग दिल्ली की टीम भी पीछे नहीं रही और जबरदस्त ऑल-राउंड प्रदर्शन के दम पर उन्होंने मैच में वापसी करते हुए बंगाल वॉरियर्स को पहली बार ऑल-आउट किया। इसी वजह से पहले हाफ के अंत के समय दिल्ली ने बढ़त हासिल कर ली थी।

बंगाल वॉरियर्स ने दूसरे हाफ की शुरुआत शानदार तरीके से की और कप्तान मनिंदर सिंह ने रेडिंग में अहम पॉइंट्स हासिल किए। इसी वजह से बंगाल वॉरियर्स की टीम एक बार फिर दबंग दिल्ली को ऑल-आउट करने के करीब आ गए। जोगिंदर नरवाल ने मनिंदर सिंह को सुपर टैकल के जरिए आउट करके अपनी टीम को बड़ी राहत दी। मैच के 27वें मिनट में मनिंदर सिंह ने अपना सुपर 10 पूरा किया और फिर 28वें मिनट में बंगाल ने दूसरी बार दबंग दिल्ली को ऑल-आउट किया। इस ऑल-आउट में बंगाल के डिफेंस का बहुत ज्यादा योगदान था।

ℂ𝕒𝕥𝕔𝕙 𝕙𝕚𝕞 𝕚𝕗 𝕪𝕠𝕦 𝕔𝕒𝕟 🏃‍♂️Maninder Singh is wreaking havoc on the mat 💯 18-19 as @BengalWarriors trail, will they fight back in the second half? 👀#SuperhitPanga #VIVOProKabaddi #BENvDEL

दबंग दिल्ली ने एक बार फिर वापसी की और एक समय बंगाल की टीम में सिर्फ तीन खिलाड़ी रह गए थे। हालांकि अमित नरवाल ने सुपर टैकल करते हुए नवीन कुमार को आउट किया। मनिंदर सिंह ने बोनस के एक टच पॉइंट हासिल करते हुए अपनी टीम की लीड में इजाफा किया। नवीन कुमार ने जरूर अपना सुपर 10 पूरा किया, लेकिन खराब डिफेंस के कारण दिल्ली टीम लीड में नहीं आ पाई। नवीन कुमार ने मैच के आखिरी मिनट में जबरदस्त सुपर रेड लगाते हुए तीन डिफेंडर्स को आउट किया और इसी ने मैच का नतीजा पूरी तरह से दिल्ली के पक्ष में कर दिया।

बंगाल वॉरियर्स का सिर्फ एक खिलाड़ी रह गया था, लेकिन मंजीत छिल्लर से डिफेंस में बहुत बड़ी गलती हुई और रोहित ने अपनी टीम को ऑलआउट से बचाया। अंत में यह रोमांचक मुकाबला टाई रहा। नवीन ने जरूर एक रेड से अपनी टीम को हार से बचाया, लेकिन दिग्गज की गलती का नुकसान दिल्ली को हुआ।

इस मैच में नवीन कुमार और मनिंदर सिंह ने सुपर 10 लगाते हुए सबसे ज्यादा 16-16 रेड पॉइंट्स हासिल किए। विजय ने भी 9 अंक हासिल किए। डिफेंस में रण सिंह और जोगिंदर नरवाल ने 3-3 अंक प्राप्त किए।

A #SuperhitPanga to savour 🤯It's all square between last season's finalists in this nerve-wracking contest 👏#VIVOProKabaddi #BENvDEL @DabangDelhiKC @BengalWarriors https://t.co/XgWCEvgld8

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now