Create

PKL 8 में पवन सेहरावत ने इतिहास रचते हुए बैंगलोर को दिलाई ऐतिहासिक जीत, दबंग दिल्ली की शर्मनाक हार

PKL 8 में पवन सेहरावत का बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में पवन सेहरावत का बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन (Photo: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 50वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली को 61-22 से करारी शिकस्त दी। दिल्ली के खिलाफ 39 पॉइंट से मिली इस जीत के साथ बेंगलुरु बुल्स की टीम दूसरे स्थान पर आ गई है, तो दबंग दिल्ली तीसरे स्थान पर खिसक गई है। दबंग दिल्ली की इस सीजन की लगातार दूसरी हार है।

PKL 8 में पवन सेहरावत का ऐतिहासिक प्रदर्शन

पवन सेहरावत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इस सीजन में अपने 100 रेड पॉइंट्स पूरे किए और साथ में ही अपने करियर के 800 रेड पॉइंट्स भी पूरे किए। इस सीजन का उन्होंने सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन भी किया। दूसरी तरफ नवीन कुमार इस मैच में नहीं खेले और दबंग दिल्ली को उनकी कमी काफी ज्यादा खली। यह PKL इतिहास में किसी भी टीम की दूसरी सबसे बड़ी जीत भी है।

𝙋𝙖𝙬𝙖𝙣 𝙎𝙖𝙪-𝙧𝙖𝙬𝙖𝙩!🙌🏽2️⃣nd Raider to cross the 💯-raid points milestone this season 🔥#DELvBLR #SuperhitPanga @BengaluruBulls https://t.co/99L9hNrogq

बेंगलुरु बुल्स ने पहले हाफ के बाद 27-11 से विशाल बढ़त बनाई। शुरुआत में दबंग दिल्ली के लिए विजय रेड में पॉइंट लेकर आए और डिफेंस में उन्होंने पवन कुमार सेहरावत को आउट भी किया। इस बीच बुल्स टीम के सिर्फ तीन प्लेयर रह गए थे और दिल्ली के पास ऑल-आउट करने का मौका था। हालांकि बेंगलुरु बुल्स ने रेडिंग और डिफेंस में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दबंग दिल्ली के ऊपर दबाव बनाया। उन्होंने पहले ही हाफ में दो बार दबंग दिल्ली को ऑल-आउट किया। बुल्स के लिए कप्तान पवन सेहरावत ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। अजय ठाकुर को मौका मिला और उन्होंने तीन पॉइंटस हासिल किए, लेकिन वो टीम को ऑल-आउट से बचा नहीं पाए।

दूसरे हाफ में भी बेंगलुरु बुल्स ने अपनी लीड को कमजोर नहीं होने दिया और पूरी तरह से दबंग दिल्ली के ऊपर दबाव बनाया। वो एक बार फिर दिल्ली को ऑल-आउट करने के करीब आए और 25वें मिनट में तीसरी बार बुल्स ने दबंग दिल्ली को ऑल-आउट किया। पवन ने लगातार रेड करते हुए पॉइंट्स हासिल किए, तो डिफेंस का भी उन्हें पूरा समर्थन मिला। बेंगलुरु बुल्स ने मैच के 31वें मिनट में चौथी बार दबंग दिल्ली को ऑल-आउट किया। पवन सेहरावत ने रेडिंग की जिम्मेदारी खुद ही संभाली और दिल्ली के डिफेंडर्स के ऊपर दबाव बनाया। अंत में बुल्स ने आसानी से इस मैच को जीत लिया और दबंग दिल्ली को एक अंक भी नहीं मिला।

इस मैच में सबसे ज्यादा पॉइंट्स पवन कुमार सेहरावत (27) ने लिए। उनके अलावा डिफेंस में सौरभ नंदल (4) , अमन (3) और महेंदर सिंह (3) ने काफी अच्छा किया। दिल्ली के लिए किसी भी खिलाड़ी ने प्रभावित नहीं किया और पूरी टीम को संघर्ष करते हुए देखा गया। आशु मलिक ने सबसे ज्यादा 6 अंक हासिल किए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment