Create
Notifications

PKL 8 में फिर हुआ अनोखा कारनामा और एक रेड में 6 खिलाड़ी हुए आउट, दबंग दिल्ली की तीसरी हार 

PKL 8 में एक बार फिर लॉबी रूल का फायदा रेडिंग टीम को हुआ (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में एक बार फिर लॉबी रूल का फायदा रेडिंग टीम को हुआ (Photo: Pro Kabaddi League)
मयंक मेहता
visit

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 68वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स ने दबंग दिल्ली को 36-33 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। यह इस सीजन में हरियाणा की 5वीं जीत है और दिल्ली की यह तीसरी हार है। अंक तालिका में दिल्ली की टीम पहले स्थान पर हैं, तो हरियाणा स्टीलर्स की 5वें स्थान पर आ गई हैं।

PKL 8 में फिर रेडर की गलती का नुकसान डिफेंस करने वाली टीम को हुआ

मैच के 29वें मिनट में एक बार फिर वो ही हुआ जो कल बेंगलुरु बुल्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच मैच के दौरान हुआ था। विजय रेड करने गए थे, लेकिन वो बिना स्ट्रगल के लॉबी का हिस्सा बन गए थे। इसके बाद हरियाणा स्टीलर्स के 5 खिलाड़ी भी लॉबी में चले गए थे और एक साथ 6 खिलाड़ी आउट हुए। दबंग दिल्ली को 5 पॉइंट्स का फायदा हुआ।

What just happened 🤩 1️⃣ raid me sab palat gaya Score: 20-24 #DabangDelhi #HarDumDabang https://t.co/0X5XF98Jrg

पहले हाफ के बाद हरियाणा स्टीलर्स के 19-11 से बढ़त बनाई। संदीप नरवाल ने दबंग दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन हरियाणा स्टीलर्स ने अपने रेडर्स के दम पर मैच में वापसी की और इसी वजह से वो दबंग दिल्ली को ऑल-आउट करने के करीब आए। संदीप नरवाल ने एक बार टीम को बचाया, लेकिन अंत में हरियाणा स्टीलर्स को दिल्ली को ऑल-आउट करने में कामयाबी मिली।

पहले हाफ में दबंग दिल्ली के डिफेंडर्स को एक पॉइंट भी नहीं मिला और यह उनके खराब प्रदर्शन का कारण भी रहा। हरियाणा ने 4 टैकल पॉइंट्स हासिल किए और उनके अलग-अलग खिलाड़ियों ने डिफेंस में पॉइंट हासिल किया। हरियाणा के लिए विकास कंडोला (6), विनय (4) और आशीष (4) ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। विजय ने भी तीन बोनस ही हासिल किए, लेकिन इसके लिए वो 3 बार आउट भी हुए।

A Steeler pays all his debts 😎Will the Dabangs turn it around in the second half? 😲#DELvHS stands at 11-19 👊 #SuperhitPanga #VIVOProKabaddi

विकास कंडोला ने दूसरे हाफ की शुरुआत में अपनी रेड में संदीप नरवाल को आउट किया। इस बीच आशु सिंह ने रेड में पॉइंट हासिल किया और फिर कृष्णा ने विकास को टैकल करते हुए दबंग दिल्ली को डिफेंस में पहला पॉइंट दिलाया। कृष्णा ने फिर विनय को भी टैकल किया। हालांकि हरियाणा ने अपनी लीड को अच्छे से बरकरार रखा। विकास कंडोला ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया और टीम को ऑल-आउट होने से बचाए भी रखा। पहले संदीप नरवाल के जबरदस्त टैकल और फिर विजय की रेड की बदौलत हरियाणा स्टीलर्स को दबंग दिल्ली ने ऑल-आउट किया। लीड जरूर हरियाणा के पास रही, लेकिन नीरज नरवाल ने रेडिंग के जरिए दोनों टीम के बीच के अंतर को कम किया।

अंत में विकास कंडोला ने अहम मौके पर बोनस के साथ एक टच पॉइंट हासिल किया और फिर टैकल में नीरज नरवाल को भी आउट किया। इसी वजह से हरियाणा ने करीबी अंतर से इस मैच को जीता। अंत में हरियाणा स्टीलर्स को मैच से 5 अंक मिले और दिल्ली को सिर्फ एक पॉइंट मिला। इस मैच में विकास कंडोला ने सबसे ज्यादा 13, संदीप नरवाल ने 9, विनय ने 7, नीरज ने 6 और विजय ने 5 अंक हासिल किए।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now