Create
Notifications

PKL 8 में अभी तक के मैचों की फ्लॉप प्लेइंग 7 

PKL 8 के अभी तक के मैचों की फ्लॉप प्लेइंग 7
PKL 8 के अभी तक के मैचों की फ्लॉप प्लेइंग 7
Prashant
visit

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के आठवें सीजन में 31 जनवरी 2022 तक कुल 85 मैच खेले गए हैं। अभी तक सभी टीमों ने 13 या उससे ज्यादा मैच खेल लिए हैं और फिलहाल अंक तालिका में दबंग दिल्ली, बेंगलुरु बुल्स और पटना पाइरेट्स टॉप 3 में शामिल है, वहीं गुजरात जायंट्स और तेलुगु टाइटंस 11वें और 12वें स्थान पर मौजूद है।

PKL 8 में अभी तक काफी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से चौंका दिया। हालाँकि कुछ दिग्गज खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं और उम्मीद के मुताबिक़ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

आइये नज़र डालते हैं PKL 8 में अभी तक के फ्लॉप प्लेइंग 7 पर:

# जोगिंदर नरवाल (लेफ्ट कॉर्नर)

जोगिंदर नरवाल - दबंग दिल्ली
जोगिंदर नरवाल - दबंग दिल्ली

दबंग दिल्ली भले ही PKL 8 के अंक तालिका में फिलहाल टॉप पर मौजूद है, लेकिन इसके बावजूद कप्तान जोगिंदर नरवाल का प्रदर्शन अभी तक काफी निराशाजनक रहा है। जोगिंदर ने अभी तक 11 मैचों में सिर्फ 14 टैकल पॉइंट हासिल किये हैं। आने वाले मैचों में जोगिंदर से टीम को डिफेंस में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

# रवि कुमार (राइट कॉर्नर)

रवि कुमार - हरियाणा स्टीलर्स
रवि कुमार - हरियाणा स्टीलर्स

हरियाणा स्टीलर्स की टीम PKL में अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन डिफेंस में उनके प्रमुख रेडर रवि कुमार का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। रवि ने अभी तक 15 मैचों में सिर्फ 16 टैकल पॉइंट हासिल किये हैं और उनका प्रति मैच औसत 1 से थोड़ा ही ज्यादा है।

# जीवा कुमार (कवर)

जीवा कुमार - दबंग दिल्ली (Photo - Dabang Delhi Twitter)
जीवा कुमार - दबंग दिल्ली (Photo - Dabang Delhi Twitter)

दबंग दिल्ली के एक और डिफेंडर जीवा कुमार का प्रदर्शन भी PKL 8 में कुछ ख़ास नहीं रहा है। दिल्ली के प्रमुख डिफेंडर में से एक जीवा कुमार ने अभी तक 14 मैचों में सिर्फ 15 टैकल पॉइंट हासिल किये हैं और उनका प्रति मैच औसत काफी खराब है।

# मोहम्मद नबीबक्श (कवर एवं ऑलराउंडर)

मोहम्मद नबीबक्श - बंगाल वॉरियर्स
मोहम्मद नबीबक्श - बंगाल वॉरियर्स

बंगाल वॉरियर्स के प्रमुख खिलाड़ी मोहम्मद नबीबक्श PKL 8 में अभी तक कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। नबीबक्श ने 13 मैचों में सिर्फ 18 टैकल पॉइंट लिए हैं और उनका औसत 1.5 से भी कम है, वहीं रेडिंग में भी उन्होंने 13 मैचों में सिर्फ 49 पॉइंट ही लिए हैं और इसमें भी उनका औसत 4 से कम है।

# रोहित कुमार (रेडर)

रोहित कुमार - तेलुगु टाइटंस
रोहित कुमार - तेलुगु टाइटंस

तेलुगु टाइटंस के कप्तान रोहित कुमार भी PKL 8 में अभी तक फ्लॉप ही रहे हैं। रोहित ने अभी तक आठवें सीजन में 7 मैच खेले हैं और उसमें उन्होंने सिर्फ 10 रेड पॉइंट ही हासिल किये हैं। इसमें भी 5 रेड पॉइंट उन्होंने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ एक मैच में हासिल किये थे। कप्तान के तौर पर रोहित के इस तरह के प्रदर्शन का टीम पर भी प्रभाव पड़ा है और तेलुगु टाइटंस अभी तक सिर्फ 1 ही जीत हासिल कर पाई है।

# के.प्रपंजन (रेडर)

के.प्रपंजन - तमिल थलाइवाज
के.प्रपंजन - तमिल थलाइवाज

तमिल थलाइवाज के प्रमुख रेडर और उप-कप्तान के.प्रपंजन ने PKL 8 में सिर्फ 7 मैच ही खेले और उसमें वह सिर्फ 21 पॉइंट ही हासिल कर पाए। एक प्रमुख रेडर के तौर पर सिर्फ प्रति मैच 3 रेड पॉइंट का औसत काफी निराशाजनक है। इसके अलावा चोटिल होने के कारण वह काफी मैचों से बाहर ही चल रहे हैं और आने वाले मैचों में उनके खेलने की उम्मीदें कम ही है।

# परदीप नरवाल (रेडर)

परदीप नरवाल - यूपी योद्धा
परदीप नरवाल - यूपी योद्धा

परदीप नरवाल का नाम इस लिस्ट में काफी चौंकाने वाला लग सकता है, लेकिन यूपी योद्धा ने PKL ऑक्शन में उन्हें 1 करोड़ 65 लाख की भारी राशि में खरीदा था और PKL 8 में उनका प्रदर्शन उस हिसाब का नहीं रहा है। परदीप ने प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन में 14 मैचों में 4 सुपर 10 सहित 100 पॉइंट हासिल तो किये हैं, लेकिन एक प्रमुख रेडर के तौर पर प्रति मैच 7 पॉइंट का औसत कुछ ख़ास नहीं है।

यूपी योद्धा को परदीप से इससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने उसके मुताबिक रेड पॉइंट नहीं लिए। आने वाले मैचों में टीम को परदीप से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी ताकि यूपी योद्धा प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सके।


Edited by Prashant
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now