Create

PKL 8 के सेमीफाइनल में बेंगलुरु बुल्स ने बनाई जगह, एलिमिनेटर में गुजरात जायंट्स को बुरी तरह हराया 

PKL 8 के सेमीफाइनल में पहुंची में बेंगलुरु बुल्स (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 के सेमीफाइनल में पहुंची में बेंगलुरु बुल्स (Photo: Pro Kabaddi League)

बेंगलुरु, 21 फरवरी, 2022। बेंगलुरू बुल्स ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर में सोमवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में गुजरात जाएंट्स को 49-29 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना 23 फरवरी को दबंग दिल्ली केसी से होगा।

बुल्स की जीत में उसके स्टार रेडर पवन सेहरावत (13), चंद्रन रंजीत (7) औऱ भरत (6) के अलावा डिफेंस में महेंदर (2 सुपर टैकल के साथ हाई-5) का अहम योगदान रहा। गुजरात का डिफेंस इस मैच में नहीं चला। उन्हें सिर्फ 5 अंक मिले। साथ ही उसके रेडर भी नहीं चले। एचएस राकेश उनके सबसे चमकदार रेडर रहे, जिनके नाम 8 अंक रहे। दूसरी ओर, बुल्स के डिफेंस ने 16 अंक लिए।

बुल्स ने चार मिनट के खेल के बाद 5-3 की लीड बना रखी थी, जिसे उसने हाफ टाइम तक बरकरार रखी। बुल्स ने 13वें मिनट में गुजरात को एक ऑलआउट कर 19-10 की लीड ले ली थी। इसके बाद हालांकि राकेश और परदीप कुमार ने लगातार अंक लेकर बुल्स को ऑलआउट की ओर धकेला लेकिन यहां महेंदर सुपर टैकल कर हीरो बनकर उभरे।

बुल्स हाफटाइम तक 24-17 से आगे थे। एर्नाक ने भरत के खिलाफ फिर गलती की लेकिन फिर डिफेंस ने पवन का शिकार कर लिया। फिर बुल्स के डिफेंस ने एक और सुपर टैकल को अंजाम देकर स्कोर 27-19 कर दिया। महेंदर ने इसी के साथ अपना हाई-5 पूरा किया। मैच की सबसे बड़ी रेड भरत के नाम रही। उन्होंने दूसरे हाफ के चौथे मिनट में चार अंक की रेड कर स्कोर 31-19 कर दिया। अब गुजरात ऑलआउट की कगार पर थे।

इसके बाद पवन ने इस सीजन का 17वां सुपर-10 पूरा किया। बुल्स ने इसके बाद गुजरात को दूसरी बार ऑलआउट कर 32-21 की लीड ले ली। आलइन के बाद गुजरात को जहां दो अंक मिले वहीं बुल्स ने छह अंक लिए। 10 मिनट बचे थे और स्कोर बुल्स के पक्ष में 39-25 था। बुल्स ने अजय का शिकार कर अपना 14वां और फिर परदीप का शिकार कर 15वां टैकल प्वाइंट हासिल किया।

अब गुजरात के लिए सुपर टैकल आन था। पवन का शिकार कर परवेश भैंसवाल ने अपनी टीम को दो अंक दिलाए। पांच मिनट बचे थे और बुल्स को 15 अंक की विशाल लीड मिली हुई थी। पवन ने अगली रेड पर इसे 16 का कर दिया। इसके बाद गुजरात तीसरी बार ऑलआउट हुए और बुल्स को 20 अंक की लीड मिल गई, जिसे पार पाना गुजरात के लिए किसी भी हाल में संभव नहीं था।

Press Release

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment