Create
Notifications

PKL 8 में यूपी योद्धा को अपनी गलतियों का हुआ नुकसान, परदीप नरवाल को फिर किया गया बाहर 

PKL 8 में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ दूसरे हाफ में परदीप नरवाल हुए फ्लॉप (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ दूसरे हाफ में परदीप नरवाल हुए फ्लॉप (Photo: Pro Kabaddi League)
EXPERT COLUMNIST

PKL 8 में यूपी योद्धा और हरियाणा स्टीलर्स के बीच हुआ रोमांचक मैच 36-36 से टाई रहा। इस मैच के बाद यूपी योद्धा की टीम 23 अंकों के साथ छठे और हरियाणा स्टीलर्स की टीम 23 अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं। इस मैच में विकास कंडोला ने सबसे ज्यादा 17 पॉइंट्स, तो सुरेंदर गिल ने 14 पॉइंट्स हासिल किए।

पहले हाफ के बाद यूपी योद्धा ने 14-13 से बढ़त बनाई। हरियाणा स्टीलर्स ने मैच की शुरुआत अच्छे तरीके से करते हुए डिफेंस में यूपी योद्धा के तीनों प्रमुख रेडर्स (परदीप नरवाल, श्रीकांत जाधव और सुरेंदर गिल) को आउट किया। हालांकि यूपी योद्धा के डिफेंस ने परदीप नरवाल को रिवाइव कराया और उन्होंने फॉर्म में वापसी करते हुए लगातार रेड में अंक हासिल किए। इसी वजह से 12वें मिनट में यूपी योद्धा ने पहली बार हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट किया। हरियाणा स्टीलर्स ने इस बीच यूपी योद्धा को ज्यादा आगे नहीं निकलने नहीं दिया। परदीप नरवाल ने पहले हाफ में 10 रेड की, जिसमें उन्होंने 6 पॉइंट्स हासिल किए और वो दो बार आउट हुए।

Yuddh hai, aur yeh Yoddha karega yalgaar! ⚔️Pardeep Narwal has been in sensational form tonight! Will he lead @UpYoddha to a victory in #HSvUP? #SuperhitPanga https://t.co/XbUr1BcZqg

PKL 8 में यूपी योद्धा के डिफेंस ने किया काफी निराश

यूपी योद्धा के रेडर सुरेंदर गिल ने डू और डाई रेड में पॉइंट हासिल करते हुए परदीप नरवाल को रिवाइव कराया। यूपी ने फिर विकास कंडोला को भी डिफेंस करते हुए आउट किया। हालांकि एक बार फिर यूपी योद्धा ने परदीप नरवाल को सब्स्टीट्यूट कर दिया और उनकी जगह ताघी को लेकर आए। ताघी अपनी रेड में कुछ खास नहीं कर पाए और वो आउट हो गए। यूपी और हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने बहुत जल्दी डू और डाई रेड पर खेलना शुरू कर दिया। परदीप नरवाल को एक बार फिर मैच में वापस शामिल किया गया, लेकिन वो आते ही सुपर टैकल हो गए। सुरेंदर गिल ने सुपर रेड करते हुए 3 पॉइंट्स हासिल किए और इसी वजह से यूपी की टीम हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गई। साथ ही में उन्होंने अपनी टीम की बढ़त में भी इजाफा किया।

मैच के 32वें मिनट में दूसरी बार यूपी योद्धा ने हरियाणा स्टीलर्स को ऑल-आउट किया। यूपी योद्धा के तीनों रेडर इस मैच में चले। सुरेंदर नाडा ने अपना हाई 5 पूरा किया और इस बीच हरियाणा स्टीलर्स की टीम यूपी योद्धा को ऑल-आउट करने के करीब आ गई। विकास कंडोला ने एक ही रेड में यूपी के तीनों डिफेंडर्स को आउट किया और दो मिनट श्रेष रहते हुए यूपी योद्धा ऑल-आउट हो गई। विकास कंडोला ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। सुरेंदर गिल ने अहम मौके पर दो पॉइंट्स लाते हुए यूपी को मैच में लीड दिलाई। गिल ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। हालांकि यूपी के डिफेंस ने काफी खराब प्रदर्शन किया और इसका फायदा विकास कंडोला ने उठाते हुए मुकाबले को टाई कराया। यूपी ने डिफेंस में जो गलतियां की उन्हीं की वजह से वो इस मैच को जीत नहीं पाए।

#DhummaThaaDenge - Haryana ne pehle hi bol diya tha! 😉13-14 after the first round in this contest of heavyweights.#HSvUP #SuperhitPanga

Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now