Create

PKL 8 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई तीसरी टीम, पॉइंट्स टेबल में टॉप 6 में हुआ चौंकाने वाला बदलाव 

PKL 8 में पुनेरी पलटन ने तमिल थलाइवाज को किया टूर्नामेंट से बाहर (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में पुनेरी पलटन ने तमिल थलाइवाज को किया टूर्नामेंट से बाहर (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 8 के 121वें मुकाबले में पुनेरी पलटन ने तमिल थलाइवाज को 43-31 से हराते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की। पुनेरी पलटन की यह पिछले 4 मैचों में तीसरी जीत है और वो एक टाई मैच भी खेल चुके हैं। वो अंक तालिका में 60 अंकों के साथ छठे स्थान पर आ गए हैं और उनके पास प्लेऑफ में पहुंचने का बहुत अच्छा मौका है। तमिल थलाइवाज की टीम 47 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं।

...And the #Bhaari paltan's dream run goes on & on & on 💪 Aslam and Mohit combine well to guide @PuneriPaltan to 🔝6️⃣#SuperhitPanga #VIVOProKabaddi #PUNvCHE https://t.co/dKEFEYzAqW

PKL 8 में पुनेरी पलटन की एक और जबरदस्त जीत

पहले हाफ के बाद पुनेरी पलटन ने 15-14 से बढ़त बनाई। दोनों टीमों का प्रदर्शन पहले हाफ में काफी अच्छा रहा और किसी ने भी एक दूसरे को ज्यादा आगे नहीं निकलने दिया। तमिल थलाइवाज जरूर पुनेरी पलटन को ऑल-आउट करने के करीब आए, लेकिन पुणे की टीम ने खुद को बचाया। इस बीच राहुल चौधरी को भी पहले हाफ में सब्सटीट्यूट करते हुए रेड करने का मौका मिला और उन्होंने दो रेड में एक पॉइंट हासिल किया। सबसे खास बात यह थी कि वो रेड करते हुए आउट नहीं हुए।

तमिल थलाइवाज के पास दूसरे हाफ में पुनेरी पलटन को ऑल-आउट करने के कई मौके मिले, लेकिन पुनेरी पलटन ने जबरदस्त तरीके से खुद को बचाया। अबिनेश नादराजन और मोहित गोयत ने पहले रेड करते हुए अपनी टीम को बचाया। मोहित गोयत ने मंजीत को भी सुपर टैकल करके आउट किया। इसी का नतीजा रहा कि मैच के 29वें मिनट में पहली बार पुनेरी पलटन ने तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट किया और इसी के साथ अपनी बढ़त में इजाफा किया। तमिल का डिफेंस कुछ खास नहीं कर पाया और पुणे ने इसका फायदा उठाया। भवानी राजपूत ने सुपर रेड लगाते हुए तीन पॉइंट्स हासिल करते हुए अपनी टीम को मैच में वापस लाने का प्रयास किया।

Introducing the new kabaddi skill - 'No look hand touch' 😉Just Aslam Inamdar things 😌#SuperhitPanga #VIVOProKabaddi #PUNvCHE @PuneriPaltan https://t.co/kMutugWx6c

पुनेरी पलटन ने हालांकि अपनी लीड को अच्छे तरीके से बनाए रखा और उन्होंने जिस तरह से बार-बार खुद को ऑल-आउट होने से बचाया वो काफी शानदार था। अंत में पुनेरी पलटन ने आसानी से इस मैच को जीत लिया और तमिल थलाइवाज को मैच से एक अंक भी नहीं मिला। तमिल थलाइवाज इसी के साथ प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। वो तेलुगु टाइटंस और बंगाल वॉरियर्स के बाद बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी है।

इस मैच में मोहित गोयत ने सबसे ज्यादा 10 और असलम इमानदार ने 9 अंक हासिल किए। हालांकि किसी भी खिलाड़ी का सुपर 10 या हाई 5 इस मुकाबले में देखने को नहीं मिला।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment