Create

PKL 8 में परदीप नरवाल का जबरदस्त सुपर 10 और यूपी योद्धा की धमाकेदार जीत, दोनों टीमों ने रचा इतिहास

PKL 8 में परदीप नरवाल ने लगाया एक और सुपर 10 (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में परदीप नरवाल ने लगाया एक और सुपर 10 (Photo: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 60वें मैच में यूपी योद्धा ने पुनेरी पलटन को 50-40 से हराते हुए एकतरफा जीत हासिल की। इस जीत के साथ यूपी योद्धा की टीम 33 अंकों के साथ चौथे स्थान पर आ गई है और पुनेरी पलटन की टीम अभी भी अंक तालिका में 21 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं।

PKL 8 के 60वें मैच में 4 खिलाड़ियों ने लगाए सुपर 10

यूपी योद्धा और पुनेरी पलटन के मैच में 4 खिलाड़ियों ने सुपर 10 लगाए। सुरेंदर गिल (21), परदीप नरवाल (10), असलम इमानदार (16) और मोहित गोयत (11) ने सुपर 10 लगाए। गिल ने इस मैच में 5 मल्टी पॉइंट्स रेड की। इस मैच में 90 पॉइंट्स दोनों टीमों ने मिलाकर स्कोर किए और एक मैच में सबसे ज्यादा पॉइंट्स का इस सीजन का रिकॉर्ड भी है।

Mo-𝐡𝐢𝐭 & 𝐆𝐨-yat 💪🏃That's how he rolls! 😉 How many raid points will the youngster score in #PUNvUP?#SuperhitPanga @PuneriPaltan https://t.co/dco4VI0Rt9

पहले हाफ के बाद दोनों टीमों के बीच स्कोर 20-20 से बराबरी पर रहा। परदीप नरवाल ने मैच की जबरदस्त शुरुआत की और उन्होंने पहली ही रेड में सुपर रेड लगाते हुए तीन पॉइंट्स हासिल किए। इस बीच पुनेरी पलटन के रेडर्स (असलम इमानदार और मोहित गोयत) ने अपनी रेड्स में पॉइंट्स हासिल किए। पुनेरी पलटन जल्द ही यूपी योद्धा को ऑल-आउट करने के करीब भी आ गई। परदीप नरवाल के ऊपर टीम को ऑल-आउट से बचाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हुए और सातवें मिनट में यूपी योद्धा पहली बार ऑल-आउट हो गई। परदीप की जबरदस्त शुरुआत के बाद भी यूपी काफी जल्दी ऑल-आउट हो गई। पुनेरी पलटन ने डिफेंस करते हुए इसके बाद सुरेंदर गिल और परदीप नरवाल को आउट किया। श्रीकांत जाधव ने दो रेड पॉइंट्स लाते हुए परदीप नरवाल को भी रिवाइव कराया। जाधव के बाद सुरेंदर गिल ने भी सुपर रेड करते हुए तीन अंक हासिल किए। यूपी योद्धा ने बहुत ही जबरदस्त वापसी की और 13वें मिनट में उन्होंने पुनेरी पलटन को ऑल-आउट किया। हालांकि पहले हाफ के बाद किसी टीम के पास बढ़त नहीं थी और मुकाबला बराबरी पर ही रहा।

यूपी योद्धा ने दूसरे हाफ की शुरुआत में परदीप नरवाल को रिवाइव कराया। इसके बाद सुरेंदर गिल ने सुपर रेड करते हुए 4 अंक हासिल किए और साथ ही में अपना सुपर 10 भी पूरा किया। मैच के 25वें मिनट में यूपी योद्धा ने दूसरी बार पुनेरी पलटन को ऑल-आउट किया। सुरेंदर गिल ने शानदार फॉर्म को जारी रखा और फिर दो पॉइंट्स हािल करते हुए पुनेरी पलटन के ऊपर दबाव बनाया। इस बीच परदीप नरवाल ने भी अपना लगातार दूसरा सुपर 10 पूरा किया। यूपी योद्धा ने तीसरी बार पुनेरी पलटन को 30वें मिनट में ऑल-आउट कर दिया। पुनेरी पलटन के खराब डिफेंस के कारण दूसरे हाफ में टीम का प्रदर्शन इतना ज्यादा खराब रहा। असलम इमानदार ने सुपर रेड हासिल करते हुए तीन अंक (एक बोनस और दो टच) हासिल किए और अपना सुपर 10 भी पूरा किया। मोहित गोयत ने भी अपना सुपर 10 पूरा किया। अंत में यूपी योद्धा ने आसानी से इस मैच को जीत लिया और पुनेरी पलटन को एक अंक भी मैच से नहीं मिला।

Tum kitni bhi koshish karlo abhi bhi yeh records hi todne waala hai…Here's to Pardeep Narwal, the one who sets the bar and then raises it 💯#SuperhitPanga #PUNvUP @UpYoddha https://t.co/pxTogVcLH8

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment