Create

PKL 8 में तीन सुपर रेड ने बदला मैच का परिणाम, दिग्गज के इतिहास रचने के बावजूद टीम की करारी हार

PKL 8 में हरियाणा स्टीलर्स का जबरदस्त प्रदर्शन जारी (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में हरियाणा स्टीलर्स का जबरदस्त प्रदर्शन जारी (Photo: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 102वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स ने तमिल थलाइवाज को 37-29 से शिकस्त दी। यह हरियाणा स्टीलर्स की लगातार तीसरी जीत है और वो अंक तालिका में 58 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। तमिल थलाइवाज की टीम 46 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बने हुए हैं।

PKL 8 में हरियाणा स्टीलर्स का जबरदस्त प्रदर्शन जारी

पहले हाफ के बाद हरियाणा स्टीलर्स ने 15-12 से बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत हरियाणा स्टीलर्स ने काफी शानदार तरीके से की और काफी जल्दी उन्होंने तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट कर दिया। तमिल थलाइवाज के डिफेंस ने जरूर कुछ गलतियां की, लेकिन पहला हाफ खत्म होने से पहले टीम की वापसी में डिफेंस की अहम भूमिका थी। इसी वजह से तमिल थलाइवाज की टीम ने अंतर काफी ज्यादा कम कर दिया। पहले हाफ में तमिल थलाइवाज ने रेड में 9 और टैकल करते हुए 3 अंक हासिल किए। दूसरी तरफ हरियाणा स्टीलर्स ने 9 अंक रेड में, 4 अंक डिफेंस में हासिल किए और 2 अंक उन्हें ऑल-आउट के मिले। मंजीत और विकास कंडोला ने रेडिंग में सबसे ज्यादा 4-4 पॉइंट्स प्राप्त किए।

Just a Man on the mission for a Jeet 😏 7️⃣ points and counting for the Thala. ⚡#SuperhitPanga #VIVOProKabaddi #CHEvHS @tamilthalaivas https://t.co/5nuKJyv2X8

हरियाणा स्टीलर्स ने दूसरे हाफ की शुरुआत में अपनी लीड में अच्छे से इजाफा किया। इस बीच तमिल थलाइवाज ने 2 पॉइंट्स टैकल में करते हुए हासिल किए, लेकिन आशीष ने सुपर रेड लगाते हुए तीन डिफेंडर्स को आउट किया। मैच में हरियाणा स्टीलर्स ने अपनी लीड को कम नहीं होने दिया और वो तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट करने के काफी करीब भी आ गए। अजिंक्य पवार ने पहले बोनस के साथ टच पॉइंट करके अपनी टीम को ऑल-आउट से बचाया। इसके बाद सुरजीत सिंह ने विकास कंडोला को सुपर टैकल किया और इसका परिणाम यह रहा कि तमिल थलाइवाज ने अंतर को काफी कम कर दिया। मैच के 36वें मिनट में आखिरकार दूसरी बार तमिल थलाइवाज को हरियाणा स्टीलर्स ने ऑल-आउट किया।

आशीष कुमार ने एक और सुपर रेड लगाते हुए तीन अंक हासिल किए। उन्होंने अपना सुपर 10 पूरा किया और साथ ही अपनी टीम की जीत को सुनिश्चित किया। तमिल थलाइवाज ने मैच से एक अंक हासिल करने का प्रयास किया, लेकिन आशीष कुमार ने एक और सुपर रेड लगाते हुए उनकी उम्मीदों पर पानी फेरा। आशीष ने मैच में तीन सुपर रेड लगाई और इसी ने पूरे मैच का नतीजा हरियाणा स्टीलर्स के पक्ष में कर दिया।

इस मैच में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन आशीष कुमार ने किया। उन्होंने रेडिंग के साथ डिफेंस में भी काफी अहम योगदान दिया। उन्होंने रेडिंग में 13 और टैकल में 3 अंक हासिल किए। तमिल थलाइवाज के लिए मंजीत ने सबसे ज्यादा 10 अंक (8 रेड और एक टैकल) हासिल किए। आपको बता दें कि इस मैच में किसी भी खिलाड़ी ने हाई 5 नहीं लगाया।

तमिल थलाइवाज के कप्तान सुरजीत सिंह ने इस सीजन में अपने 50 टैकल पॉइंट्स पूरे किए और वो लगातार 4 सीजन में ऐसा कारनामा करने वाले पहले डिफेंडर बने हैं। हालांकि वो अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए।

Make way for the Sur-real Thalaiva 👊 Surjeet Singh becomes the first defender to score 5️⃣0️⃣ or more tackle points in 4️⃣ consecutive seasons 🤯#SuperhitPanga #VIVOProKabaddi #CHEvHS @tamilthalaivas https://t.co/n5gxDJIBPo

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment