Create
Notifications

PKL 8 में दबंग दिल्ली ने रचा इतिहास और हुआ जबरदस्त फायदा, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम सामने आई

PKL 8 में दबंग दिल्ली ने जीता अपना आखिरी लीग मैच (Photo: Pro Kabaddi League
PKL 8 में दबंग दिल्ली ने जीता अपना आखिरी लीग मैच (Photo: Pro Kabaddi League
मयंक मेहता
visit

PKL 8 के 128वें मुकाबले में दबंग दिल्ली ने तेलुगु टाइटंस को 40-32 से हराते हुए एकतरफा जीत दर्ज की। इस जीत के साथ दिल्ली ने लीग स्टेज का अंत 75 अंक और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहते हुए किया। तेलुगु टाइटंस लीग स्टेज का आखिरी मैच जीतने में भी कामयाब नहीं हुई और उनके लिए यह सीजन बिल्कुल यादगार नहीं रहा।

.@DabangDelhiKC secure the 2️⃣nd spot on the table, heading straight to the semis! 😎#TTvDEL #SuperhitPanga #VIVOProKabaddi https://t.co/q44zbg7mEb

PKL 8 के सेमीफाइनल में पहुंची दबंग दिल्ली

दबंग दिल्ली ने इसी जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने इतिहास रचा और लगातार तीसरे सीजन में प्लेऑफ में पहुंचे हैं और लगातार दूसरी बार वो सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुए हैं।

पहले हाफ के बाद दबंग दिल्ली ने 19-14 से बढ़त बनाई। मैच की शुरुआत में जरूर दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। दोनों टीमों के रेडर्स ने जरूर बराबर अंक हासिल किए, लेकिन दबंग दिल्ली का डिफेंस तेलुगु टाइटंस के डिफेंस से काफी बेहतर खेला। इसी वजह से उन्होंने एक बार पहले हाफ में तेलुगु टाइटंस को ऑल-आउट किया और अहम बढ़त भी हासिल की। तेलुगु टाइटंस के कप्तान रजनीश बुरी तरह फ्लॉप हुए और इसका नुकसान उन्हें हुआ।

दबंग दिल्ली ने दूसरे हाफ में भी अपने दबदबे को कायम रखा और वो काफी जल्दी तेलुगु टाइटंस को ऑल-आउट करने के करीब आए। मोहम्मद शिहास ने दो सुपर टैकल के दम पर अपना हाई 5 पूरा किया। दबंग दिल्ली ने इसके बावजूद मैच के 34वें मिनट में दूसरी बार तेलुगु टाइटंस को ऑल-आउट किया। दिल्ली ने मैच में पूरी तरह बढ़त हासिल की और साथ ही में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमाया। तेलुगु टाइटंस के लिए जरूर अंकित बेनीवाल ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा।

अंत में भी दबंग दिल्ली ने तेलुगु टाइटंस को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और आसानी से इस मैच को जीत लिया। तेलुगु टाइटंस को मैच से एक अंक भी मिला और वो इस सीजन को बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहेंगे। इस मैच में दबंग दिल्ली के लिए विजय मलिक, आशु मलिक और नीरज नरवाल ने सबसे ज्यादा 6-6 अंक हासिल किए। डिफेंस में मंजीत छिल्लर ने सबसे ज्यादा 3, जोगिंदर नरवाल, संदीप नरवाल और कृष्णा ने 2-2 पॉइंट्स हासिल किए।

It's not so easy to pass through this 𝙳𝚊𝚋𝚊𝚗𝚐-𝙳𝚎𝚎𝚠𝚊𝚛! 😎#TTvDEL #SuperhitPanga #VIVOProKabaddi @DabangDelhiKC https://t.co/ChgVs5Lxse

तेलुगु टाइटंस के लिए अंकित बेनीवाल ने सबसे ज्यादा 10 अंक हासिल किए, मोहम्मद शिहास ने हाई 5 लगाते हुए 5 अंक हासिल किए। गल्ला राजू और टी आदर्श ने भी मैच में 5-5 अंक प्राप्त किए।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now