Create

"PKL 8 में परदीप नरवाल के फॉर्म में आने से टीम को काफी फायदा हुआ है" - प्लेऑफ मैच से पहले यूपी योद्धा के कोच से खास बातचीत 

PKL 8 में एक बार फिर प्लेऑफ में पहुंची यूपी योद्धा
PKL 8 में एक बार फिर प्लेऑफ में पहुंची यूपी योद्धा
reaction-emoji
मयंक मेहता

PKL 8 के लीग स्टेज में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ में एक बार फिर प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई किया। अब 21 फरवरी को टीम का मुकाबला पहला एलिमिनेटर में पुनेरी पलटन के खिलाफ होने वाला है। यूपी योद्धा ने भले ही अभी तक खिताब नहीं जीता है, लेकिन वो टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में से एक हैं।

Hello ji, @puneripaltan 😉Milte hain 21 February ko Playoffs mein 🤝#YoddhaHum #SaansRokSeenaThok #GMRGroup #VIVOProKabaddi #SuperhitPanga https://t.co/sXeqyGI7jq

यूपी योद्धा अभी तक हर सीजन में प्ले-ऑफ में पहुंचने में कामयाब हुए हैं। PKL 8 में उन्होंने 22 मैचों में 10 मुकाबले जीते, 9 में उन्हें हार मिली और 3 मैच उनके टाई के जरिए समाप्त हुए हैं। वो अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहे थे। हालांकि अब लीग स्टेज खत्म हो गया है और नॉकआउट स्टेज शुरू होने वाले हैं।

यहां से उनके लिए हर मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है और एक गलती उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है। पहले एलिमिनेटर मुकाबले से पहले यूपी योद्धा के कोच जसवीर सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी से खास बातचीत की। उन्होंने टीम के प्रदर्शन, परदीप नरवाल की फॉर्म और प्लेऑफ मैचों को लेकर बात की।

-) PKL 8 में यूपी योद्धा के लीग स्टेज में प्रदर्शन को किस तरह आंकते हैं?

#) शुरुआत में हमने एक मैच जीता और एक मुकाबला हम हारे थे। इसके बाद हमारा प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। डिफेंस इतना अच्छा नहीं खेल रहा था और परदीप नरवाल भी संघर्ष कर रहे थे। हालांकि पिछले कुछ मुकाबलों में टीम ने काफी अच्छा किया। हमारे लिए जीतना बहुत जरूरी था और इन मैचों में टीम के डिफेंस-रेडर्स ने शानदार प्रदर्शन किया।

-) परदीप नरवाल का फॉर्म में आना टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण और उनकी सफलता का मुख्य कारण क्या रहा है?

#) टीम के लिए परदीप नरवाल की परफॉर्मेंस काफी ज्यादा जरूरी थी। टीम का बड़ा खिलाड़ी अगर अच्छा नहीं करता, तो उसका असर सभी के ऊपर पड़ता है। परदीप नरवाल के फॉर्म में आने से टीम को फायदा मिला। उन्हें शुरुआत में फिटनेस की दिक्कत थी और उनकी स्पीड भी कम थी। हमने काफी काम किया और परदीप नरवाल ने भी काफी मेहनत की। उन्होंने एक-दो किलो वजन भी कम किया। इसके साथ ही अब वो डुबकी के लिए नहीं जा रहे हैं और इसी वजह से उनके गेम में सुधार आया है। वो अगर स्कोर करेंगे तो निश्चित ही टीम का प्रदर्शन भी बेहतर ही होगा।

Jab match mein utre yeh do CHAMPIONS, toh mat pe lagg gaye chaar chaand 🔥Kaisi lagi Pardeep aur Surender ki match-winning jodi Mumbai ke khilaaf? 💥#YoddhaHum #SaansRokSeenaThok #GMRGroup #VIVOProKabaddi #SuperhitPanga @NarwalPardeep11 https://t.co/wGqYtV5piZ

-) यूपी योद्धा की टीम लगातार चौथी बार प्लेऑफ में पहुंची है, लेकिन कभी फाइनल नहीं खेल पाई। इस बार प्ले-ऑफ में टीम की क्या अलग रणनीति रहेगी?

#) हम लगातार चार बार प्लेऑफ में पहुंचे हैं यह अच्छी बात है। हालांकि हम संतुष्ट नहीं हो सकते हैं और हमें आगे बढ़ना होगा। टीम इस समय पूरी तरह लय में हैं और अगर हम गलती नहीं करते हैं तो मुझे पूरी उम्मीद है कि हम काफी अच्छा करेंगे। सभी खिलाड़ी इस समय फॉर्म में हैं और हमारी टीम में आगे जाने की काबिलियत है।

-) प्लेऑफ से पहले यूपी योद्धा को जो ब्रेक मिला है वो कितना महत्वपूर्ण रहा है?

#) हमने लगातार कई मुकाबले खेले हैं और इसी वजह से यह ब्रेक काफी ज्यादा जरूरी था। हमने बैक टू बैक मुकाबले भी खेले। हमने एक दिन पूरी टीम को रेस्ट दिया और अब हम दो दिन जबदस्त ट्रेनिंग करने वाले हैं। कबड्डी में इंजरी होती रहती है, लेकिन किसी भी खिलाड़ी को खतरनाक इंजरी नहीं है। हमारी टीम प्लेऑफ के लिए पूरी तरह तैयार है।

-) यूपी योद्धा स्टार्टिंग सेवन में लगातार बदलाव कर रही है। क्या अभी भी कॉम्बिनेशन सेट नहीं हुआ है?

#) यह प्लानिंग के मुताबिक ही कर रहे हैं। हम एक रेडर ऐसा चाहते हैं जो रेड के साथ डिफेंस में भी योगदान दें। अगर कोई डिफेंडर आउट होता है, तो एक ऐसा रेडर होना चाहिए जो कमी को पूरा कर पाएं। इसी वजह से हम अलग-अलग खिलाड़ियों को लगातार मौका दे रहे हैं। मैच के हालात से भी यह फैसला लिया जाता है। जैसे पिछले मैच में श्रीकांत जाधव सब्सटीट्यूट होकर आए और उन्होंने टीम को जीत दिला दी।

-) प्लेऑफ में यूपी योद्धा के रेडर्स और डिफेंस में से किसके ऊपर ज्यादा दबाव रहेगा?

#) डिफेंस आपको मैच में बनाकर रख सकता है और मैच रेडर्स ही जिताते हैं। डिफेंस 40 मिनट रुकते हुए खेलेगा तभी भी गलती होने के आसार है। हालांकि रेडर लगातार स्कोर करते हैं, तो डिफेंस और अच्छा करता है। रेडर्स के ऊपर जरूर ज्यादा दारोमदार रहेगा, लेकिन दोनों की भूमिका काफी अहम रहेगी।

Jali ko aag kehte hain, bujhi ko raakh kehte hai,Jo kabhi naa haar maane, unhein Yoddha kehte hain 🔥 Mumbai ke khilaaf humare Defenders ne kuch aisa khel dikhaya 👀🤩#YoddhaHum #SaansRokSeenaThok #GMRGroup #VIVOProKabaddi #SuperhitPanga https://t.co/Ge1O4OdIhv

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...