PKL 8 में यूपी योद्धा के कोच ने परदीप नरवाल को ड्रॉप करने का कारण बताया, दिया चौंकाने वाला बयान

PKL 8 में परदीप नरवाल को टीम से किया गया था ड्रॉप (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में परदीप नरवाल को टीम से किया गया था ड्रॉप (Photo: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 88वें मैच में परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) के खिलाफ यूपी योद्धा (UP Yoddha) द्वारा ड्रॉप करने का कारण सामने आ गया है। यूपी योद्धा के कोच ने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि टीम के डिफेंस को मजबूत करने के लिए अमन और श्रीकांत जाधव को परदीप नरवाल से पहले स्टार्टिंग सेवन में मौका मिला।

मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए यूपी योद्धा के कोच ने बताया कि कैसे अमन और श्रीकांत जाधव टीम के डिफेंस में ज्यादा योगदान दे सकते थे और इसी वजह से उन्हें मौका दिया गया।

"परदीप नरवाल को पटना पाइरेट्स के खिलाफ मैच के पहले 35 मिनट में मौका नहीं देने का ऐसा कोई खास कारण नहीं था। हम सिर्फ दो रेडर के साथ ही खेले थे। अमन को हमने इसलिए शामिल किया, क्योंकि वो डिफेंस में योगदान दे सकते हैं। हमारे पास लेफ्ट रेडर श्रीकांत जाधव और राइट रेडर सुरेंदर गिल थे। श्रीकांत जाधव भी डिफेंस में योगदान देते हैं।"

PKL 8 में इस समय यूपी योद्धा की फॉर्म काफी ज्यादा खराब चल रही है और उन्हें पिछले चारों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पटना पाइरेट्स के खिलाफ मैच वो 37-35 से हारे हैं। परदीप नरवाल को मैच के 36वें मिनट में मौका दिया गया और उन्होंने तीन पॉइंट्स भी हासिल किए। हालांकि वो टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए।

PKL 8 में परदीप नरवाल की फॉर्म को लेकर यूपी योद्धा के कोच ने क्या कहा?

"परदीप नरवाल के पास स्ट्रेंथ है, लेकिन स्पीड की कमी काफी नजर आ रही है। हम बायो-बबल में रहते हैं और इसी वजह से हमारे पास बड़े ग्राउंड नहीं हैं। उन्होंने शुरुआती मैचों में अच्छा किया, लेकिन इसके बाद उनके पॉइंट्स कम होते गए हैं। होटल में जिम के अंदर आप ग्राउंड की तरह ट्रेनिंग नहीं कर सकते हैं। इसी वजह से स्पीड बहुत बड़ा कारण है।"

यूपी योद्धा ने अभी तक PKL 8 में 16 मैच खेले हैं। 5 मैचों में उन्हें जीत मिली है और 8 मैच वो हारे भी हैं। 3 मैच उनके टाई के जरिए समाप्त हुए हैं। अंक तालिका में यूपी योद्धा की टीम 42 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। PKL 8 में यूपी योद्धा का अगला मुकाबला 5 फरवरी को तेलुगु टाइटंस के खिलाफ है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now