Create
Notifications

PKL 9: Anup Kumar ने Fazel Atrachali के लिए नीलामी में बोली लगाने जा रही टीमों को दी अहम सलाह

एक टीम के लिए खेल चुके हैं अनूप कुमार और फजल अत्राचली
एक टीम के लिए खेल चुके हैं अनूप कुमार और फजल अत्राचली
Neeraj

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (PKL) के नौवें सीजन की नीलामी से पहले पूर्व भारतीय कबड्डी कप्तान अनूप कुमार (Anup Kumar) ने सभी 12 टीमों को एक अहम सलाह दी है। अनूप ने फज़ल अत्राचली (Fazel Atrachali) को खरीदने के लिए यह सलाह दी है। अनूप का मानना है कि जो भी टीम फजल को खरीदे उसे उन्हें कप्तान बनाने से बचना चाहिए।

अनूप कुमार के मुताबिक फज़ल बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन कप्तानी का अतिरिक्त भार पड़ने के कारण उनके खेल पर प्रभाव पड़ता है। अनूप ने स्टार स्पोर्ट्स के शो Total KBD - Auction Special में बात करते हुए कहा,

"कप्तानी की भूमिका के कारण फजल के प्रदर्शन पर काफी अधिक प्रभाव पड़ता है। उनके ऊपर से कप्तानी का भार हटा दीजिए और वह बेहद शानदार खिलाड़ी हो जाएंगे। वह अपने खेल पर फोकस कर सकेंगे और अपनी टीम को मैच जिता सकेंगे।"

अनूप ने फजल के प्रदर्शन को लेकर जो बात कही है वह उनके आंकड़ों से सही साबित होती है। पिछले सीजन यू मुंबा की कप्तानी करते हुए फजल ने 22 मैचों में 51 टैकल प्वाइंट्स लिए थे और उनका सक्सेस रेट 41 प्रतिशत के करीब रहा था। चौथे सीजन में जब सुल्तान ने धर्मराज चेरालाथन की कप्तानी में पटना पाइरेट्स के लिए खेला था तो 14 मैचों में 60 टैकल प्वाइंट्स लिए थे और उनका सक्सेस रेट 62 प्रतिशत रहा था। इसके अलावा PKL में फज़ल यू मुंबा में ही अनूप कुमार की कप्तानी में भी खेल चुके हैं।

PKL 9 की नीलामी में हिस्सा लेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

PKL 9 की नीलामी 05 और 06 अगस्त को होनी है और इसमें कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं। परदीप नरवाल और पवन सेहरावत जैसे दिग्गज रेडर्स नीलामी का हिस्सा होंगे और इनके लिए कई टीमों के बीच भिड़ंत होने वाली है। डिफेंडर्स में फजल अत्राचली सबसे बड़ा नाम होने वाले हैं। इसके अलावा भी कई शानदार खिलाड़ी नीलामी में आएंगे और उन्हें अच्छा दाम मिलने की पूरी उम्मीद है।

फज़ल अत्राचली के लिए नीलामी के दौरान कई टीमों के बीच बिडिंग वॉल देखने को मिल सकती है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो एक बार फिर यू मुंबा के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे या फिर किसी दूसरी टीम का हिस्सा वो बनते हैं। आपको बता दें कि यू मुंबा के पास FBM कार्ड का विकल्प होने वाला है, जिसके जरिए वो खिलाड़ियों को वापस पा सकते हैं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...