Create

PKL 9 के लिए बंगाल वॉरियर्स ने अपने हेड कोच का किया ऐलान, पहला सीजन जीतने वाले दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

PKL 9 के लिए बंगाल वॉरियर्स को मिला नया कोच (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 9 के लिए बंगाल वॉरियर्स को मिला नया कोच (Photo: Pro Kabaddi League)
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी लीग (PKL 9) के लिए सीजन 7 की विजेता टीम बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने नए हेड कोच और सहायक कोच का ऐलान कर दिया है। के भासकरन सीजन 9 में टीम के हेड कोच होंगे और प्रशांत सुर्वे को सहायक कोच की जिम्मेदारी मिली है।

बंगाल वॉरियर्स ने अपने सोशल मीडिया के जरिए ऐलान करते हुए लिखा,

"गुरू पुर्णिमा के खास मौके पर हम के भास्करन को टीम के हेड कोच पर स्वागत करते हैं।"
On the auspicious occasion of #GuruPurnima, join us to welcome K. Baskaran, our coach for @prokabaddi season 9.#AamarWarriors #Prokabaddi #PKL9 https://t.co/zVhq6m3zA5

इससे पहले बंगाल वॉरियर्स के कोच बीसी रमेश थे, जिनके रहते हुए टीम ने Pro Kabaddi League के सातवें सीजन का खिताब जीता था। हालांकि इस सीजन के लिए वो टीम के साथ नहीं होने वाले हैं और वो आगामी सीजन में पुनेरी पलटन की कोचिंग करने वाले हैं।

PKL में जयपुर पिंक पैंथर्स को बतौर कोच खिताबी जीत दिला चुके हैं के भास्करन

आपको बता दें कि के भास्करन इससे पहले PKL में कई टीमों के साथ बतौर कोच जुड़ चुके हैं। वो इससे पहले जयपुर पिंक पैंथर्स, पुनेरी पलटन और तमिल थलाइवाज टीम के भी कोच रह चुके हैं। इससे पहले PKL के पहले सीजन में वो जयपुर पिंक पैंथर्स के कोच थे और इसी सीजन जयपुर की टीम ने यू मुंबा को हराते हुए खिताबी जीत दर्ज की।

जयपुर पिंक पैंथर्स की उस टीम में बंगाल वॉरियर्स के मौजूदा खिलाड़ी मनिंदर सिंह और रण सिंह भी थे, जिन्होंने PKL का पहला खिताब जीता था। इस साल भी बंगाल वॉरियर्स की टीम मैनेजमेंट को उम्मीद होगी कि के भास्करन के आने से टीम के प्रदर्शन में सुधार देखने को मिले और एक बार फिर बंगाल वॉरियर्स खिताबी जीत दर्ज करें।

बंगाल वॉरियर्स की टीम अभी तक सिर्फ एक बार ही PKL का खिताब जीत पाई हैं। उन्होंने सीजन 7 में दबंग दिल्ली केसी को हराते हुए इतिहास रचा था। Pro Kabaddi League के सीजन 8 में बंगाल वॉरियर्स ने काफी ज्यादा निराश किया था और प्ले-ऑफ में तो पहुंचे नहीं थे, साथ ही वो अंक तालिका में भी काफी निचले स्थान पर रहे थे।

बंगाल वॉरियर्स के अलावा पुनेरी पलटन और गुजरात जायंट्स ने अभी तक नए कोच का ऐलान कर दिया है। साथ ही पटना पाइरेट्स के कोच राम मेहर सिंह अब गुजरात का हिस्सा बन चुके हैं, तो देखना होगा कि उनका कोच कौन होता है। इसके अलावा आने वाले समय में टीम अगले सीजन के लिए रिटेंशन लिस्ट भी जारी कर सकते हैं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...