PKL के दो सबसे बड़े रेडर्स नवीन कुमार और परदीप नरवाल के बीच आज होगी कड़ी टक्कर, हाई-वोल्टेज मुकाबले में कौन मारेगा बाजी?

PKL
PKL 9 में आज कौन स्कोर करेगा सबसे ज्यादा पॉइंट्स?

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 9वें सीजन के 15वें मुकाबले में PKL इतिहास के दो सबसे बड़े रेडर्स नवीन कुमार गोयत (Naveen Kumar Goyat) और परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) आज आमने-सामने होने वाले हैं। बैंगलोर के कंटीरवा इंडोर स्टोडियम में यूपी योद्धाज (UP Yoddhas) का मुकाबला दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) के खिलाफ होने वाला है।

गत विजेता दबंग दिल्ली केसी ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं और अपने कप्तान नवीन कुमार के दमदार प्रदर्शन की दम पर टीम ने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। दूसरी तरफ यूपी योद्धाज ने दो मैचों में सिर्फ एक में जीत दर्ज की है और एक मुकाबले में उन्हें हार मिली है। परदीप नरवाल ने जरूर टीम के पहले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि दूसरे मुकाबले में टीम के लिए ज्यादा योदगान नहीं दे पाए थे।

youtube-cover

दोनों ही बहुत बड़े सुपरस्टार्स हैं और इनसे हमेशा ही फैंस अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। इसी वजह से जब आज दबंग दिल्ली और यूपी योद्धाज के बीच मुकाबला होगा तो इन दोनों सुपरस्टार के ऊपर भी सभी की नज़र रहेगी। हर कोई देखना चाहेगा कि इस हाई-वोल्टेज मुकाबले में आखिर बाजी कौन सा रेडर मारता है।

PKL में इस साल हुए मैचों में एक दूसरे के खिलाफ कैसा रहा है परदीप नरवाल और नवीन कुमार का प्रदर्शन?

आपको बता दें कि PKL के 8वें सीजन में दो बार यूपी योद्धाज और दबंग दिल्ली केसी का मुकाबला हुआ था। एक बार जीत दबंग दिल्ली केसी को मिली और एक बार यूपी योद्धाज ने बाजी मारी। इस बीच परदीप नरवाल का प्रदर्शन दोनों ही मुकाबलों में काफी ज्यादा जबरदस्त रहा।

8 जनवरी 2022 को बैंगलोर में खेले गए मुकाबले में दबंग दिल्ली केसी ने यूपी योद्धाज को 37-33 से हराया था। इस मुकाबले में नवीन कुमार ने 27 रेड में 12 टच और 5 बोनस पॉइंट्स समेत 17 रेड पॉइंट्स हासिल किए। इस बीच वो 6 बार आउट हुए और उन्होंने इस मैच में एक टैकल पॉइंट भी हासिल किया था। दूसरी तरफ परदीप नरवाल ने इस मुकाबले में 20 रेड में 8 टच और एक बोनस समेत 9 पॉइंट्स हासिल किए थे। वो सिर्फ एक पॉइंट से अपने सुपर 10 से चूक गए थे। उस मुकाबले में परदीप नरवाल 5 बार आउट हुए थे।

youtube-cover

दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 14 फरवरी को बैंगलोर में खेला गया था। इस मैच में यूपी योद्धाज ने दबंग दिल्ली केसी 44-28 के विशाल अंतर से बहुत ही बुरी तरह हराया था। इस मैच में परदीप नरवाल का जहां जलवा देखने को मिला था, तो नवीन गोयत बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे।

परदीप नरवाल ने इस मैच में 21 रेड में 12 टच और दो बोनस समेत 14 पॉइंट्स हासिल किए थे। वो इस दौरान सिर्फ 4 बार आउट हुए और उन्होंने शानदार सुपर 10 लगाते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। दूसरी तरफ नवीन कुमार ने 8 रेड में सिर्फ एक बोनस अंक हासिल किया था और इसके लिए वो दो बार आउट भी हुए। यहां तक कि हाफ टाइम के बाद उन्हें सबस्टीट्यूट कर दिया गया था।

आंकड़ों पर नज़र डालें तो परदीप नरवाल ने दबंग दिल्ली के खिलाफ इस साल खेले गए दो मैचों में कुल मिलाकर एक सुपर 10 की बदौलत 23 रेड पॉइंट्स हासिल किए, दूसरी तरफ नवीन कुमार ने दो मैचों में एक सुपर 10 की मदद से 18 पॉइंट्स ही हासिल किए। पिछले दो मुकाबलों में जरूर परदीप नरवाल का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है।

हालांकि हालिया फॉर्म पूरी तरह से नवीन कुमार के पक्ष में हैं। उन्होंने दो मैचों दो सुपर 10 लगाए और 28 पॉइंट्स हासिल किए। दूसरी तरफ परदीप नरवाल के दो मैचों में सिर्फ 12 पॉइंट्स रहे हैं। इस मैच में भी उम्मीद है कि नवीन कुमार अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे, तो परदीप नरवाल भी इस सीजन का पहला सुपर 10 लगाते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment