PKL 9 में Puneri Paltan चैंपियन बनने से एक कदम रह गई थी दूर, जानिए कौन रहा था टीम का बेस्ट रेडर और डिफेंडर

puneri paltan pkl 9 review
पुनेरी पलटन के PKL 9 के प्रदर्शन पर एक नज़र (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabddi League) सीजन 9 में पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था। इसी वजह से टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था और वो PKL 9 में खिताबी जीत दर्ज करने के काफी करीब आने के बावजूद बस एक कदम दूर रह गए थे।

पुनेरी पलटन टीम की कप्तानी फज़ल अत्राचली ने की थी और उनके अलावा असलम इनामदार, मोहित गोयत, आकाश शिंदे, मोहम्मद नबीबक्श जैसे खिलाड़ी टीम में शामिल थे। पुणे के सभी रेडर्स और डिफेंडर्स का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। इस आर्टिकल में हम पुनेरी पलटन के PKL 9 में किए गए प्रदर्शन पर नज़र डालने वाले हैं।

PKL 9 में पुनेरी पलटन के परफॉर्मेंस पर एक नज़र

पुनेरी पलटन के लिए सीजन 9 की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी क्योंकि एक तरफ उनका पहला मैच टाई के जरिए समाप्त हुआ था और अगले 2 मैचों में उन्हें करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस तरह की खराब शुरुआत के बाद किसी भी टीम के लिए वापसी कर पाना बहुत कठिन काम होता है। हालांकि इसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी की।

उन्होंने लीग स्टेज के खत्म होने तक टॉप 2 में जगह बनाई। पुनेरी पलटन ने सीजन में 22 में से 14 मैच जीते और 6 मैचों में उन्हें हार मिली थी। 2 मैच उनके टाई के जरिए समाप्त हुए और वो पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहे थे।

PKL 9 की अंक तालिका के टॉप-2 में रहने के कारण पुनेरी पलटन को सीधे तौर पर सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। यहां उनका सामना तमिल थलाइवाज के खिलाफ हुआ। पुणे ने उस मैच को 39-37 के करीबी अंतर से जीतकर फाइनल का टिकट कटाया था। फाइनल में उनकी भिड़ंत जयपुर पिंक पैंथर्स से हुई, जहां कड़े संघर्ष के बावजूद उन्हें 29-33 से हार झेलनी पड़ी थी।

PKL 9 में कौन था Puneri Paltan का बेस्ट रेडर?

पुनेरी पलटन की टीम सिर्फ एक रेडर पर निर्भर नहीं थे, बल्कि उनके तीनों मुख्य रेडर्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। उनके तीन रेडर्स ने 100 से ऊपर पॉइंट्स हासिल किए थे। एक तरफ आकाश शिंदे ने 139 पॉइंट्स हासिल किए और उनके अलावा असलम इनामदार ने 138 और मोहित गोयत ने 120 पॉइंट्स हासिल किए थे।

PKL 9 में Puneri Paltan का बेस्ट डिफेंडर कौन?

पुनेरी पलटन के सबसे सफल डिफेंडर फज़ल अत्राचली थे, जिन्होंने 21 मैचों में 56 टैकल पॉइंट्स हासिल किए थे। उनके अलावा सोमबीर ने भी 35 टैकल पॉइंट्स हासिल किए थे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now