PKL 9 में टाई-ब्रेकर ने तोड़ा था UP Yoddhas का सपना, जानिए कौन था टीम का बेस्ट रेडर और डिफेंडर?

up yoddhas performance pkl 9
PKL 9 में प्ले-ऑफ में पहुंची थी UP Yoddhas (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL: यूपी योद्धाज (UP Yoddhas) ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के पांचवें सीजन में अपना डेब्यू किया था। इसके बाद से यूपी PKL में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करती आई है और लगातार पांच सीजन में उन्होंने प्लेऑफ तक का सफर तय किया है, लेकिन कभी चैंपियन नहीं बन पाई। नौवें सीजन में भी उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ था।

यहां टाई-ब्रेकर में यूपी योद्धाज का सपना टूटा था और वो एक बार फिर ट्रॉफी से काफी दूर रह गए थे। उनके पास परदीप नरवाल, सुरेंदर गिल, नितिन तोमर, संदीप नरवाल, नितेश कुमार, सुमित सांगवान जैसे खिलाड़ी थे। इस आर्टिकल में हम सीजन 9 में यूपी योद्धाज के प्रदर्शन से आपको अवगत कराने वाले हैं।

PKL 9 में UP Yoddhas के प्रदर्शन पर एक नज़र

यूपी योद्धाज की कमान सीजन की शुरुआत में नितेश कुमार ने संभाली थी और बीच सीजन में परदीप नरवाल को कप्तानी मिली थी। टीम शुरुआती मुकाबले में हार के बाद लगातार बड़ी जीत दर्ज करते हुए वापसी करने में सफल रही थी।

यूपी योद्धाज ने लीग स्टेज में 22 में से 12 मैच जीते थे, 8 मैचों में उन्हें हार मिली और 2 मैच उनके टाई के जरिए समाप्त हुए। उन्होंने 71 पॉइंट्स हासिल किए थे और वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर रहे थे।

उन्हें सेमीफाइनल और उसके बाद फाइनल तक का सफर तय करने के लिए एलिमिनेटर राउंड में तमिल थलाइवाज की चुनौती से पार पाना था। समय समाप्त होने तक दोनों टीमों का स्कोर 36-36 की बराबरी पर था, लेकिन टाई ब्रेकर में यूपी को थलाइवाज के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

PKL 9 में कौन था यूपी योद्धाज का बेस्ट रेडर?

Pro Kabaddi League के नौवें सीजन में यूपी योद्धाज के सबसे बेस्ट रेडर परदीप नरवाल रहे, जिन्होंने 22 मैचों में 220 पॉइंट्स हासिल किए थे। डुबकी किंग ने 11 सुपर 10 लगाए और 9 सुपर रेड भी की। उनके अलावा सुरेंदर गिल ने भी 140 रेडिंग्स पॉइंट्स हासिल करते हुए योद्धाज को प्लेऑफ राउंड में पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

PKL 9 में यूपी योद्धाज के लिए बेस्ट डिफेंडर कौन रहा?

यूपी योद्धाज के लिए सीजन 9 में सबसे सफल डिफेंडर सुमित रहे, जिन्होंने 21 मैचों में 54 टैकल पॉइंट्स हासिल किए थे। सुमित ने 3 हाई 5 और 5 सुपर टैकल भी किए। उनके अलावा आशु सिंह, गुरदीप और नितेश कुमार ने भी डिफेंस में अपना यागदान दिया था।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now