Create

राहुल चौधरी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को दिलाई ऐतिहासिक जीत, PKL में भी दिखाएंगे अपना जलवा?

राहुल चौधरी ने किया जबरदस्त प्रदर्शन (Photo: National Games 2022)
राहुल चौधरी ने किया जबरदस्त प्रदर्शन (Photo: National Games 2022)

अहमदाबाद में नेशनल गेम्स 2022 कबड्डी का फाइनल मुकाबला उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच रोमांचक मैच हुआ, जिसे अंत में यूपी ने जीतते हुए इतिहास रचा। यूपी और महाराष्ट्र के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिल रहा था, लेकिन अंत में राहुल चौधरी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में मदद की।

Captured 📷: THE. WINNING. MOMENT 🏆Congratulations to Uttar Pradesh for securing the 🥇 at the #36thNationalGames #NationalGames2022 @Nat_Games_Guj https://t.co/4zDiqiPISW

महाराष्ट्र की डिफेंस में शंकर गदई, मयूर कदम, अर्कम शेख और किरन मगर थे, जिन्होंने अपनी टीम के लिए टैकल में पॉइंट्स हासिल करते हुए पहले 10 मिनट में 7-5 की बढ़त दिलाई। बाद में पंकज मोहिते ने अपनी टीम के लिए पॉइंट्स हासिल करने का प्रयास किया। हालांकि यूपी के डिफेंस, जिसमें साहुल कुमार और हरेंद्र कुमार जैसे डिफेंडर्स ने अपनी टीम को मैच में बनाए रखा।

Every raid, every tackle, every moment that turned into 𝐆𝐎𝐋𝐃 for these two teams 🥇Congratulations to the gold medalists of the Kabaddi event at the #36thNationalGames 👏#NationalGames2022 @Nat_Games_Guj https://t.co/JUTLEGAZZY

यूपी के रेडर्स राहुल चौधरी और अभिषेक सिंह ने भी अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। इसी वजह से पहले हाफ के बाद महाराष्ट्र के पास सिर्फ 11-10 की बढ़त थी। दूसरे हाफ में पंकज मोहिते ने महाराष्ट्र की लीड को 14-10 का किया। असलम इनामदार ने नितिन तोमर को टैकल करने का प्रयास किया, लेकिन अंत में कामयाबी यूपी की टीम को मिली और उन्होंने महत्वपूर्ण अंक हासिल किया। इसके बावजूद महाराष्ट्र ने अपनी बढ़त को बनाए रखा और एक समय वो 20-19 से आगे थे।

हालांकि यहां पर राहुल चौधरी ने अपनी टीम को मैच में वापसी कराई और उन्होंने एक ही रेड में विपक्षी टीम के दोनों डिफेंडर्स को ऑल-आउट कर दिया। इसी वजह से यूपी ने 23-20 की बढ़त हासिल की। महाराष्ट्र ने एक बार फिर वापसी की और स्कोर को 23-23 से बराबरी पर लेकर आए।

राहुल ने अहम मौके पर बोनस पॉइंट हासिल किया, फिर टीम के डिफेंस ने भी शानदार टैकल किया। इसी वजह से उत्तर प्रदेश ने फाइनल मुकाबले को जीतते हुए पहली बार नेशनल गेम्स कबड्डी में गोल्ड मेडल जीता। इस जीत का हीरो राहुल चौधरी को कहा जाए, तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा।

PKL 9 में जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए इसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे राहुल चौधरी

7 अक्टूबर से शुरू होने वाले PKL के 9वें सीजन में राहुल चौधरी जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए खेलने वाले हैं। राहुल के लिए पिछला सीजन बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा था, लेकिन हाल ही में जो उन्होंने अपनी फॉर्म दिखाई है उसे देखते हुए फैंस को उनसे काफी ज्यादा उम्मीद है।

जयपुर पिंक पैंथर्स भी राहुल चौधरी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। वो, अर्जुन देशवाल और वी अजीत कुमार टीम की रेडिंग का जिम्मा उठाने वाले हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment