Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए गुजरात जॉयंट्स के पूरे स्क्वाड पर नजर: नए कोच से क्या बदलेगी टीम की किस्मत?

PKL 9 में क्या पहली बार चैंपियन बनेगी गुजरात जायंट्स की टीम? (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 9 में क्या पहली बार चैंपियन बनेगी गुजरात जायंट्स की टीम? (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन के लिए गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) की टीम फाइनल हो चुकी है। गुजरात ने नीलामी से पहले किसी बड़े नाम को रिटेन नहीं किया था। नीलामी में भी उन्होंने काफी समझदारी से खिलाड़ियों को खरीदा है। पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) के साथ काफी अधिक सफलता हासिल करने वाले राम मेहर सिंह (Ram Mehar Singh) को टीम का नया कोच बनाया गया है। राम मेहर को लीग के सबसे बेहतरीन कोच में से एक माना जाता है।

गुजरात ने परदीप नरवाल को खरीदने की पूरी कोशिश की थी और लगभग खरीद ही लिया था, लेकिन यूपी योद्धा ने FBM कार्ड का इस्तेमाल करके परदीप को अपने साथ जोड़ा था। गुजरात ने अपने पर्स में लगभग 55 लाख रूपये बचाए हैं और इस सीजन की नीलामी में 50 या उससे अधिक लाख रूपये बचाने वाली दो में से एक टीम हैं।

Pro Kabaddi League, PKL के 9वें सीजन के लिए क्या है गुजरात जायंट्स की टीम?

रेडर्स: चंद्रन रंजीत, डोंग जियोन ली, महेन्द्र गणेश राजपूत, परदीप कुमार, पूरन सिंह, साविन, गौरव चिकारा, परतीक दहिया, राकेश, सोहित, सोनू और सोनू सिंह।

डिफेंडर्स: बलदेव सिंह, कपिल, मनुज, रिंकू नरवाल, संदीप कंडोला, सौरव गुलिया, उज्जवल सिंह, विनोद कुमार और यंगचैंग को।

ऑलराउंडर्स: अर्कम शेख, शंकर भीमराज गदई और रोहन सिंह।

PKL 9 में गुजरात के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

गुजरात ने इस सीजन रेडिंग में किसी बड़े नाम को साइन नहीं किया है और उन्होंने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है। ऑलराउंडर्स को मिलाकर गुजरात के पास 15 रेडिंग विकल्प होंगे। गुजरात ने चंद्रन रंजीत को खरीदा है जिनके पास अनुभव तो बहुत है, लेकिन वह हमेशा सपोर्ट रेडर के तौर पर ही खेलते हैं। हालांकि, इस बार उन्हें अपने अनुभव का फायदा लेकर टीम की रेडिंग को आगे बढ़कर संभालना होगा।

डिफेंस में बलदेव सिंह और संदीप कंडोला गुजरात की सबसे बड़ी ताकत हो सकते हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों के पास डिफेंस का अच्छा अनुभव है और ये अपनी पोजीशन पर काफी सशक्त हैं। यदि बलदेव और संदीप ने अच्छी लय हासिल कर ली तो युवा खिलाड़ियों के साथ मिलकर टीम को काफी आगे ले जा सकते हैं।

साथ ही कोच राम मेहर सिंह का अनुभव भी टीम के काम आ सकता है। एसएच राकेश, रिंकू नरवाल, शंकर और परदीप कुमार जैसे प्लेयर्स के ऊपर सभी की नजर रहने वाली है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...