COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग 2018: फाइनल मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

SENIOR ANALYST
प्रीव्यू
304   //    05 Jan 2019, 14:39 IST

Enter caption

3 महीने के लम्बे समय बाद प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन का समापन शनिवार को बेंगलुरु बुल्स और गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स के बीच फाइनल मैच के साथ खत्म हो जाएगा। मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में यह फाइनल खेला जाएगा और यहां से एक नया चैम्पियन निकलेगा। रात 8 बजे यह मैच शुरू होगा।

पिछली बार दोनों टीमों के बीच क्वालीफायर 1 में मुकाबला हुआ था। इसमें बुल्स ने बाजी मारते हुए 41-29 से बड़ी जीत प्राप्त करते हुए फाइनल के लिए जगह बनाई। गुजरात की टीम को फिर से मौका मिला और उन्होंने यूपी को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया। बुल्स का डिफेन्स और रेडिंग विभाग हर मैच में एक साथ मिलकर ही कार्य करता है। यही वजह रही है कि उन्हें मैच दर मैच सफलता मिलती गई है।

गुजरात की टीम में भी रेडिंग और डिफेन्स कम नहीं कहा जा सकता लेकिन तालमेल उस स्तर का नहीं है जो होना चाहिए। प्रशांत कुमार अच्छी फॉर्म में हैं और उनसे टीम के साथ फैन्स को भी काफी उम्मीदें होगी। देखा जाए तो दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल दिखाकर यह सफर तय किया है इसलिए किसी को भी कमजोर नहीं माना जा सकता है। फाइनल में जिसका खेल उम्दा रहेगा, उसी को जीत मिलेगी। दर्शकों का उत्साह भी चरम पर है क्योंकि तीन महीने के लम्बे इंतजार के बाद उन्हें प्रो कबड्डी के छठे सीजन का नया चैम्पियन मिलेगा। 

सुनील कुमार, सचिन, के प्रपंजन, ओशटोराक, परवेश भैंसवाल, रुतुराज कोरावी और सचिन विटला गुजरात की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बेंगलुरु बुल्स की तरफ से रोहित कुमार, पवन कुमार शेरावत, काशिलिंग अडके, आशीष कुमार सांगवान, महेंद्र सिंह, अमित शेओरान, राजू लाल चौधरी कोर्ट में नजर आ सकते हैं। 

मैच का सीधा प्रसारण

फाइनल मुकाबला रात 8 बजे से मुंबई के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को इंग्लिश में Star Sports 2 और Star Sports 2 HD पर, तो हिंदी में Star Sports 1 Hindi और Star Sports 1 Hindi HD देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा।

प्रो कबड्डी 2018 की सभी खबरें यहां क्लिक करके पढ़िए

Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Advertisement
Fetching more content...