COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

स्पोर्ट्सकीड़ा एक्सक्लूसिव: हम इस सीजन में चैंपियन बनकर रहेंगे- रिशांक देवाडिगा

विशेष
123   //    01 Nov 2018, 19:45 IST

Enter caption

प्रो कबड्डी सीजन 6 में कल से यूपी लेग की शुरूआत होनी है। यूपी की टीम इस सीजन में अपने घरेलू मुकाबले ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेलेेगी। यूपी टीम की नजर अपने होम लेग में अच्छा प्रदर्शन करते हुए जोन बी में अपनी स्थिति को मजबूत करने पर होगी।

यूपी की टीम इस समय जोन बी 21 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। हालांकि अपने होम लेग में वो बेहतर करके शीर्ष स्थान पर आ सकते हैं। यूपी के लिए उनके तीनों रेडर (रिशांक देवाडिगा, श्रीकांत जाधव और प्रशांत कुमार राय) ने अच्छा काम किया है और टीम के कप्तान रिशांक भी अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश है और उन्हें लगता है कि उनकी टीम इस सीजन में चैंपियन बन सकती है।

यूपी योद्धा टीम के कप्तान रिशांक देवाडिगा ने अपने होम लेग से अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत की, आइए आपको भी इससे रूबरू कराते हैं:

-मौजूदा सीजन में आप यूपी योद्धा के प्रदर्शन को किस तरह आंकते हैं?

मैं अपनी टीम के अबतक के प्रदर्शन से संतुष्ट हूं, क्योंकि हमने जितने भी मुकाबले खेले हैं वो सभी काफी करीबी रहे औऱ कुछ मुकाबले हम जीतते-जीतते रह गए। टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा और हम उम्मीद करेंगे कि आगे भी टीम इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखेगी।

-यूपी योद्धा का डिफेंस टीम की कमजोर कड़ी नजर आ रहा है, उसको लेकर आपकी क्या राय है?

डिफेंस में अनुभव की थोड़ी कमी है, क्योंकि कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार खेल रहे हैं। युवा खिलाड़ी जितने ज्यादा मुकाबले खेलेंगे, वो उतना ही बेहतर होते जाएंगे।

-रेडिंग डिपार्टमेंट में आपने, प्रशांत कुमार राय और श्रीकांत जाधव ने बेहतर खेल दिखाया है, लेकिन बैकअप के तौर पर टीम में ज्यादा विकल्प नजर नहीं आ रहे हैं?

रेडिंग में हम तीनों रेडर्स ने अच्छा काम किया। हम अटैकिंग गेम खेल रहे हैं, लेकिन ज्यादा से ज्यादा स्कोरिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। मैच में हर रेडर नहीं चल सकता, इसी वजह से दो रेडर भी चलते हैं, तो टीम की जीत में भूमिका निभा सकते हैं। बैकअप के तौर पर हमने कुछ नए रेडर लिए हैं, जरूरत पड़ने पर हम उनका इस्तेमाल करेंगे।

-एशियन गेम्स में भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण क्या रहा?

एशियन गेम्स में मिली हार से हम सब निराश थे, हम सभी पूरी तैयारी के साथ गए थे। मैच में हार और जीत लगी रहती है। इस हार से हमने काफी कुछ सीखा है और यह बात समझ में आई कि दूसरी टीमें भी अब बेहतर कर रही है। पहले हर टूर्नामेंट में भारत ही अच्छा प्रदर्शन करती थी। अब हमें दूसरी टीमों से टक्कर मिल रही है और यह चैलेंजिंग होने वाला है।

-पिछले सीजन में यूपी योद्धा प्ले ऑफ तक पहुंची थी, इस सीजन में आपको टीम से क्या उम्मीद है?

इस सीजन में हमें चैंपियन बनना है और हम सब यह ही सोच रहे हैं। सभी खिलाड़ियों इसको लेकर काफी गंभीर है। यह एक टीम गेम है और जबतक सब साथ आकर नहीं खेलेंगे, अच्छा करना मुश्किल है। हम अगर अच्छा खेलना जारी रखते हैं तो हम चैंपियन जरूर बनेंगे।

-आपके हिसाब से इस समय कौन सी टीम सबसे मजबूत नजर आ रही और वो खिताब को अपने नाम कर सकते हैं:

अभी टूर्नामेंट शुरूआती दौर में हैं और कुछ भी कह नहीं सकते। जिन भी टीमों ने शुरूआत में अच्छा किया, अब वो हार रहे हैं। इसी वजह से टूर्नामेंट के आखिरी 15 दिनों में स्थिति साफ हो पाएगी कि कौन सी टीम जीतने की प्रबल दावेदार है।

-अपने फैंस के लिए कोई खास संदेश?

फैंस से मैं यह कहना चाहूंगा कि ग्रेटर नोएडा में आकर हमें सपोर्ट करें और आपके समर्थन से ही हम अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। ग्रेटर नोएडा में हमारे सामने नई चुनौती है और कबड्डी को भी प्रमोट करना है।






Topics you might be interested in:
Fetching more content...