Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग 2019: 3 टीमें जो इस साल जीत सकती है खिताब

  • इस सीज़न की शुरुआत लगभग सभी टीमें संतुलित नज़र आ रही हैं
Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:54 IST

नया सीज़न इस साल जुलाई में शुरू होगा

प्रो कबड्डी लीग भारत में कबड्डी की प्रमुख प्रतियोगिता है और इस साल जुलाई में इसका सातवां सीज़न होगा। अप्रैल में खिलाड़ियों की नीलामी भी हुई और इस निलामी मे सिद्धार्थ देसाई सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। नीलामी में काफी चौंकाने वाली चीजें भी हुई जैसे कि अजय ठाकुर और राहुल चौधरी का एक ही टीम में होना। अब देखना होगा कि टीमों द्वारा किये गये ऐसे दिलचस्प चयन कितना प्रभावी होते हैं।

पिछले सीज़न में बेंगलुरू बुल्स विजयी हुई थी, जहां दक्षिण की इस युवा टीम ने अपने प्रदर्शन से कई लोगों को आश्चर्यचकित किया। जयपुर पिंक पैंथर्स, यू मुंबा और पटना पाइरेट्स ने इससे पहले टूर्नामेंट जीता है और अधिकांश टीमों के पास संतुलित टीम है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि प्रो कबड्डी लीग सीजन 7 का विजेता कौन बनेगा।

आइये एक नज़र डालते हैं टॉप 3 टीमों पर, जो एक मज़बूत टीम होने के साथ सीजन 7 जीतने की दावेदार हैं:


#1 यूपी योद्धा

यूपी योद्धा बहुत हद तक अपने स्टार-रेडरों के भरोसे होंगे

प्रो कबड्डी लीग में अब तक अपने दोनों सीज़न में यूपी योद्धा ने अच्छा प्रदर्शन किया है। वे टूर्नामेंट के अंतिम चरण में ही लड़खड़ा जाते हैं, लेकिन आने वाले सीज़न के लिए जिस टीम को उन्होंने चुना है, उससे संभावना है कि वे इस साल अपना रिकॉर्ड बेहतर कर सकते हैं।

मोनू गोयत, रिशांक देवाडिगा, श्रीकांत जाधव, नरेंदर, गुलवीर सिंह, सुरेंदर सिंह, अंकुश, आजाद सिंह, मोहम्मद मसूद करीम के रूप में उनके पास एक से एक बेहतरीन रेडर हैं, जिससे यह तय है कि यूपी योद्धा की टीम किसी एक खिलाड़ी मात्र पर निर्भर नहीं रहेगी।

इसके अलावा यूपी योद्धा की टीम में नितेश कुमार, अमित नरवाल और सचिन कुमार के साथ-साथ कुछ युवा ऑलराउंडर और टीम में डिफेंडर भी शामिल हैं, जो प्रतियोगिता के दौरान अपनी क्षमता का प्रदर्शन करके न सिर्फ अपनी पहचान बनाना चाहेंगे बल्कि साथ ही साथ टीम को जीत दिलाना चाहेंगे। इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए यह कहना गलत नही होगा कि आने वाले सीज़न में यह टीम ख़िताब जीतने की प्रबल दावेदार होगी।

1 / 3 NEXT
Published 03 May 2019, 20:09 IST
Advertisement
Fetching more content...