Create

प्रो कबड्डी 2019: अनूप कुमार को पीकेएल के सातवें सीजन के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी

Enter caption

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनूप कुमार इस साल प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन में नई भूमिका में नजर आएंगे। उन्हें पुनेरी पलटन टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। पीकेएल में यू-मुंबा और जयपुर पिंक पैंथर्स की कप्तानी कर चुके अनूप कुमार ने पिछले साल दिसंबर में ही कबड्डी से संन्यास का ऐलान किया था।

गुडी पाड़वा के शुभ मौके पर अनूप कुमार ने पुनेरी पलटन के फेसबुक पेज के जरिए लाइव आते हुए इस बात की घोषण की और वो काफी खुश भी नजर भी आए। आपको बता दें कि पिछले सीजन में पुनेरी पलटन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और वो ग्रुप ए में चौथे स्थान पर रहे थे।

पुनेरी पलटन के सीईओ कैलाश कंडपाल ने नए कोच के ऐलान के बाद कहा, "अनूप कुमार के पास काफी अनुभव है और काफी शांत भी हैं। हम उनके अनुभव का फायदा इस सीजन में उठाना चाहेंगे।"

8 और 9 अप्रैल को प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के लिए नीलामी भी होनी है और अब पुणे ने इस सीजन के लिए अपने किसी भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया है। इसका मतलब साफ है कि पुणे की टीम अनूप कुमार की अगुआई में नए सिरे से टीम बनाएंगे और वो उम्मीद करेंगे अनूप कुमार का अनुभव टीम के काम आएगा और वो पहली बार चैंपियन बनने में भी कामयाब होंगे।

अनूप कुमार ने पुनेरी पलटन का कोच बनने के बाद कहा, "कबड्डी मेरा पहला प्यार है और मैंने इस खेल के लिए सबकुछ दिया है। मैं पहली बार कोच बना हूं और मैं टीम की स्किल्स को सुधारने, फिटनेस के ऊफर ध्यान देना चाहूंगा। मैं कोच के तौर पर पुनेरी पलटन के साथ जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं।"

अनूप कुमार ने पहले 5 सीजन में यू-मुंबा की कप्तानी की, जहां दूसरे सीजन में उन्होंने टीम को चैंपियन भी बनाया। हालांकि छठे सीजन में वो जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए और वो बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए और टीम भी प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई।

पिछले सीजन में टीम के पास संदीप नरवाल, नितिन तोमर और गिरीश एर्नाक जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे, लेकिन सातवें सीजन के लिए टीम ने अपने किसी खिलाड़ी पर भरोसा नहीं दिखाया। अब नीलामी में देखना होगा कि पुनेरी पलटन कौन से खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment