प्रो कबड्डी 2019, 64वां मैच: अजय ठाकुर के बड़े कारनामे के बावजूद तमिल को मिली एक और हार, राहुल चौधरी फिर हुए फ्लॉप

अजय ठाकुर का बड़ा कारनामा
अजय ठाकुर का बड़ा कारनामा

प्रो कबड्डी 2019 के 64वें मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स ने तमिल थलाइवाज को 35-26 से शिकस्त दी। बंगाल की यह छठी जीत है और वो 39 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। दूसरी तरफ तमिल थलाइवाज अभी भी आठवें स्थान पर हैं।

तमिल के स्टार रेडर राहुल चौधरी फिर बुरी तरह फ्लॉप हुए और वो मैच में सिर्फ एक अंक ही हासिल कर पाए। उन्हें बीच में ही सब्स्टिट्यूट कर दिया गया। बंगाल के लिए रिंकु नरवाल ने अपना हाई 5 पूरा किया। अजय ने भी अपना सुपर 10 पूरा किया।

पहले हाफ के बाद बंगाल वॉरियर्स की टीम 15-14 से आगे रही। शुरुआत में दोनों टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला देखने कोे मिल रहा था। हालांकि जल्द ही के प्रपंजन ने अपनी रेडिंग के दम पर अपनी टीम को बढ़त दिलाई और पूरी तरह से दबाव तमिल थलाइवाज के ऊपर आ गया। इसी वजह से तमिल 10वें मिनट में ऑलआउट हो गई। हालांकि तमिल के कप्तान अजय ठाकुर ने चौथा पॉइंट हासिल करते हुए पीकेएल इतिहास में अपने 800 पॉइंट पूरे किए। वो ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बने हैं। अजय ठाकुर ने ऑलआउट होने के बावजूद अपनी टीम को जबरदस्त वापसी कराई और पहले हाफ के बाद बंगाल के पास सिर्फ एक अंक ही लीड थी।

दूसरे हाफ की शुरुआत बंगाल वॉरियर्स ने शानदार तरीके से की और काफी कम समय में मंजीत छिल्लर, अजय ठाकुर और राहुल चौधरी को आउट करके मैच में अपनी पकड़ को काफी मजबूत किया। तमिल को दूसरे हाफ में पहला पॉइंट 5वें मिनट में मिला। हालांकि आनंद ने 28वें मिनट में बेहतरीन सुपर रेड करते हुए तमिल को वापसी दिलाने का प्रयास किया, लेकिन बंगाल ने मैच के 35वें मिनट में तमिल को दूसरी बार ऑलआउट करके मैच अपनी पकड़ को काफी मजबूत किया। अंत में बंगाल ने आसानी से इस मैच में जीत दर्ज की।

बंगाल वॉरियर्स का अगला मुकाबला 1 सितंबर को यूपी योद्धा के खिलाफ होगा, तो तमिल थलाइवाज का अगला मैच भी 1 सितंबर को ही बेंगलुुरु बुल्स के खिलाफ होना है। यह दोनों ही मुकाबले बैंगलोर में खेले जाएंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now