Create
Notifications

स्पोर्ट्सकीड़ा एक्सक्लूसिव: प्रो कबड्डी लीग से हमें काफी प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी मिले हैं- रणधीर सिंह 

बेंगलुरु बुल्स होम लेग में अच्छा करना चाहेगी
बेंगलुरु बुल्स होम लेग में अच्छा करना चाहेगी
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी 2019 का आधा सफर समाप्त हो चुका है और आज से बैंगलोर लेग की शुरुआत होने वाली है। गत चैंपियन बेंगलुरु बुल्स का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। टीम ने अभी तक खेले 11 मुकाबलों में 6 में जीत दर्ज की, तो 5 में टीम को हार मिली और वो 33 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

बेंगलुरु बुल्स ने अपने पिछले मैच में शानदार जीत दर्ज की थी और जयपुर पिंक पैंथर्स को 41-30 से हराया था। टीम के कप्तान रोहित कुमार ने फॉर्म में वापसी की, तो साथ ही भी डिफेंस में रंग में दिखाई दिया। अब बुल्स की टीम उम्मीद करेगी कि उनकी टीम अपने होम लेग में अच्छा करेगी।

यह भी पढ़ें: मेरा प्रदर्शन तभी खास रहता है, जब टीम को जीत मिलती है- पवन कुमार सहरावत

बेंगलुरु बुल्स के कोच रणधीर सिंह ने होम लेग को लेकर स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत की, आइये नज़र डालते हैं उनके साथ हुए बातचीत के मुख्य अंशों पर:

-होम लेग से पहले हुए मैच को जीतना कितना महत्वपूर्ण था?

-हमारे ऊपर अब इतना दबाव नहीं रहने वाला है। हालांकि इस जीत से पूरी टीम का मनोबल बढ़ा है खासकर टीम की डिफेंस का। इसका फायदा निश्चित ही हमें होम लेग में मिलेगा।

-बेंगलुरु बुल्स के डिफेंस के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी देखने को मिली है, तो होम लेग से पहले उसको लेकर कोई खास तैयारी?

-हमने दिल्ली लेग से पहले ही डिफेंस के लिए खास तैयारी की थी और काफी हद तक डिफेंस का प्रदर्शन दोनों मैचों में अच्छा रहा। हमारा डिफेंस अगर 90 प्रतिशत भी अच्छा खेलता है, तो हमें होम लेग में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

-पवन सहरावत अच्छी फॉर्म में हैं, रोहित कुमार ने भी फॉर्म में वापसी कर ली है, लेकिन आपको नहीं लगता कि टीम को तीसरे रेडर की कमी खल रही है?

जवाब: जो काम पिछले सीजन में काशिलिंग कर रहे थे, वो ही काम इस सीजन में सुमित कर रहे हैं। हालांकि इस पिछले कुछ मैच से वो अच्छा नहीं कर पाए हैं, इसलिए मुझे उन्हें बाहर करना पड़ा।

-होम लेग में आने वाले 4 मुकाबले बुल्स के लिए कितने अहम होने वाले हैं, क्योंकि टूर्नामेंट का आधा सफर अब समाप्त हो चुका है?

-हमारे ऊपर होम लेग में काफी दबाव होता है, क्योंकि वहां के फैंस हमें काफी चाहते हैं। हम दो साल बाद वहां खेलने जा रहे हैं, तो कोशिश करेंगे कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

-इस सीजन में कई दिग्गज खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन युवा प्लेयर काफी अच्छा कर रहे हैं। उसके पीछे का क्या कारण देखते हैं आप?

-सीनियर खिलाड़ी काफी दबाव में हैं। मेरा एक नियम है कि मैं दो-तीन युवा खिलाड़ियों को लेकर आता हूं। इस साल आपने सौरभ नंदल को देखा होगा, वो काफी अच्छा कर रहे हैं। इसके अलावा अमित और बंटी भी काफी अच्छा कर रहे हैं। जो नए खिलाड़ी हैं, वो काफी मेहनत कर रहे हैं और उनके पास पाने के लिए काफी कुछ है। इस लीग का सबसे ज्यादा फायदा यह है कि हमें हर साल काफी नए खिलाड़ी मिल रहे हैं। बेंगलुरु बुल्स का नाम रहता है हमेशा ही नए खिलाड़ियों को लेकर आने के लिए। कोच में हुनर होना चाहिए कि वो एक जीरो को हीरो बना सके, स्टार को स्टार बनानो कोई बड़ी बात नहीं है।

-होम लेग से पहले फैंस के लिए कोई खास संदेश?

-फैंस से सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि आप हमारे ऊपर विश्वास को बनाए रखिए। हम अच्छा करेंगे और जैसा प्यार पहले मिलता था, वैसा ही बनाए रखिए।

Kabaddi News Hindi, सभी मैचों के नतीजे, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स, एक्सक्लूसिव इंटरव्यू स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...