Create

प्रो कबड्डी 2019: बेंगलुरु बुल्स टीम का पूरा विश्लेषण

Enter caption

पिछले सीज़न की विजेता बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग 2019 की नीलामी में अपने पिछले सीज़न के ज्यादातर खिलाड़ियों को बनाये रखा और पवन सेहरावत, रोहित कुमार और आशीष सांगवान जैसे सितारों इसमें शामिल हैं।

तीनों के अलावा, बुल्स ने बाएं कॉर्नर के प्रतिभाशाली डिफेंडर अमित और सुमित मलिक में भी विश्वास बनाए रखने का विकल्प चुना, दोनों ने छठे सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया था। अमित विशेष रूप से, बुल्स के लिए अधिकांश खेलों में उतरे और 15 मैच में से 38 अंक प्राप्त किए और सातवें सीज़न में गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

नीलामी में बेंगलुरु बुल्स की खरीद?

बुल्स की नीलामी में उतरते समय ही रणनीति में स्पष्ट रूप से स्पष्ट लग रही थी और उन्होंने बड़े ईरानी नामों को जाने दिया और उनकी जगह ऑलराउंडर संजय (10 लाख) और नेपाल के लाल मोहम्मद यादव (₹10 लाख) में विदेशी खिलाड़ियों की श्रेणी से खरीदा।

एक 'फ़ाइनल बिड मैच' कार्ड का प्रयोग टीम ने महेंद्र सिंह को ₹ 80 लाख की अपनी अंतिम बोली के साथ फिर से टीम में शामिल कर लिया। इसके बाद उन्होंने अन्य कमियों को भरते हुए राजू लाल चौधरी (10 लाख) और संदीप (10 लाख) में खरीदा, हालाँकि लंबे कद वाले डिफेंडर विजय कुमार को खरीदने के लिए टीम को थोड़ा ज्यादा पैसे खर्च करने पड़े और अंत में ₹21.25 में उन्हें खरीदा। इसके अलावा अमन (₹6 लाख) को खरीदकर आने वाले सीज़न के लिए अपनी टीम को मजबूत बना लिया है।

समस्यायें जिनका सामना करना पड़ सकता है?

बेंगलुरु बुल्स ने पवन कुमार सेहरावत और रोहित कुमार के रूप में प्रतियोगिता के दो सबसे बेहतरीन रेडर हैं, लेकिन ऐसे रेडर की कमी है जो मुश्किल समय में इन दोनों का साथ दे सके। पिछले सीजन में, काशिलिंग अड़के एक असरदार बैकअप खिलाड़ी बन उभरे थे। लेकिन बुल्स ने केवल सुमित मलिक को बनाए रखा और विनोद कुमार को हटा दिया, ऐसे में यदि कोई रेडर चोटिल होता है तो तीसरे रेडर का स्थान चिंता का विषय हो सकता है।

बेंगलुरु बुल्स टीम:

रेडर: रोहित कुमार (कप्तान) पवन कुमार सेहरावत, सुमित मलिक, विनोद कुमार, लाल मोहर यादव, बंटी

ऑलराउंडर्स: आशीष कुमार सांगवान, संजय श्रेष्ट

डिफेंडर: महेंद्र सिंह, अमित, राजू लाल चौधरी, संदीप, विजय कुमार, अमन, मोहित सेहरावत।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment