Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी 2019: अपने घरेलू लेग के लिए तैयार दबंग दिल्ली, कोच और कप्तान ने जताई बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

SENIOR ANALYST
प्रीव्यू
Published 23 Aug 2019, 18:34 IST
23 Aug 2019, 18:34 IST

होम लेग के लिए तैयार दबंग दिल्ली की टीम
होम लेग के लिए तैयार दबंग दिल्ली की टीम

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही दबंग दिल्ली अपने घरेलू लेग के लिए तैयार है। दिल्ली लेग 24 अगस्त से 30 अगस तक त्यागराज स्टेडियम में खेला जाएगा। अपने होम लेग में दबंग दिल्ली का पहला मुकाबला शनिवार को बेंगलुरू बुल्स से होगा। इस सीजन अभी तक टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और 7 में से 5 मुकाबले जीतकर टीम 29 प्वाइंट के साथ अंक तालिका में तीसरे पायदान पर मौजूद है।

घरेलू लेग से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के कप्तान, कोच और प्रमुख खिलाड़ियों ने अपने विचार रखे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई। टीम के मुख्य कोच कृष्ण कुमार हूडा ने कहा कि वो अपने घरेलू लेग में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि हम दबंग दिल्ली के फैंस को मायूस नहीं होने देंगे। मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है और उनके अंदर उस भरोसे पर खरे उतरने की पूरी काबिलियत है। हमारे पास कप्तान जोगिंदर नरवाल और रविंदर पहल के रूप में काफी सीनियर खिलाड़ी हैं, जिनके अनुभव का फायदा हमें मिलता है। उन्होंने कहा कि प्रो कबड्डी लीग की वजह से आज हम घर-घर में पहचाने जाने लगे हैं और इसमें मीडिया का भी काफी बड़ा रोल है।

वहीं टीम के कप्तान जोगिंदर नरवाल ने कहा कि हमारी टीम ने पिछले सीजन इतिहास रचा था। हमने 6 में से 5 मुकाबले अपने घरेलू लेग में जीते थे जो आज तक कोई भी टीम नहीं कर पाई है। टीम का माहौल काफी अच्छा है और हम वही प्रदर्शन एक बार फिर दोहराने की कोशिश करेंगे। स्पोर्ट्सकीड़ा के एक सवाल के जवाब में जोगिंदर नरवाल ने कहा कि उनका एकमात्र उद्देश्य पिछले सीजन से बेहतर प्रदर्शन करना है। अगर हमें नाम कमाना है तो लगातार अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा।

टीम के मुख्य रेडर नवीन ने कहा कि वो एक बिल्कुल नए खिलाड़ी के तौर पर टीम में आए थे और कोच और कप्तान ने उन पर काफी भरोसा जताया। मुझे इस बात की खुशी है कि मैं उनके भरोसे पर खरा उतरा। टीम के दिग्गज डिफेंडर विशाल माने ने कहा कि वो प्रो कबड्डी में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं लेकिन दबंग दिल्ली के साथ उनका सफर सबसे अच्छा रहा है। टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा जताती है। उन्होंने कहा कि हमारे कप्तान की खासियत है कि वो खिलाड़ियों की गलतियों पर काम करते हैं और उनमें सुधार लाते हैं।

आपको बता दें कि दबंग दिल्ली ने पिछले सीजन अपने होम लेग में 6 में से 5 मुकाबले जीते थे। इस बार टीम शुरूआत से ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। टीम के मुख्य रेडर नवीन कुमार जबरदस्त फॉर्म में हैं और इस सीजन सबसे ज्यादा रेड प्वाइंट लेने के मामले में वो तीसरे पायदान पर हैं। इसके अलावा चंद्रन रंजीत भी उनका साथ बखूबी निभा रहे हैं। निश्चित तौर पर टीम के हौसले बुलंद हैं और वो एक बार फिर अपने होम लेग में शानदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

Modified 21 Dec 2019, 00:15 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...