Create
Notifications
Advertisement

स्पोर्ट्सकीड़ा एक्सक्लूसिव: दबंग दिल्ली के डिफेंडर्स का प्रदर्शन होम लेग में अच्छा रहेगा- कृष्ण कुमार हूडा

  • 24 से 30 अगस्त से अपने होम लेग के मुकाबले खेलेगी दबंद दिल्ली
FEATURED COLUMNIST
विशेष
Modified 23 Aug 2019, 18:35 IST

दबंग दिल्ली के कोच को होम लेग में टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
दबंग दिल्ली के कोच को होम लेग में टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

प्रो कबड्डी 2019 में 24 अगस्त से दिल्ली लेग की शुरुआत होने वाली है। दबंग दिल्ली का प्रदर्शन सातवें सीजन में अभी तक बेहतरीन रहा है और उन्होंने अबतक खेले 7 में से 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, तो एक ही मैच में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा है। दिल्ली का एक मुकाबला टाई रहा था और वो 29 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

दिल्ली ने इस साल अपनी टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किए और खिलाड़ियों के ऊपर ही भरोसा जताया। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण हैं। दिल्ली लेग की शुरुआत से पहले दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हूडा ने टीम के प्रदर्शन को लेकर अपने विचार रखे।

कृष्ण कुमार हूडा ने होम लेग से पहले स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत की, आइये नज़र डालते हैं उनके साथ हुए बातचीत के मुख्य अंशों पर:

सवाल: प्रो कबड्डी सीजन 7 में दबंग दिल्ली के अबतक के प्रदर्शन को आप किस तरह से देखते हैं?

जवाब: मैं टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। हार-जीत तो लगी रहती है, लेकिन जो प्रदर्शन मैं टीम से उम्मीद कर रहा था, वैसा ही देखने को मिल रहा है और मैं उम्मीद करता हूं आने वाले समय में इससे भी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिले।

सवाल: नवीन का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और उन्हें चंद्रन रंजीत का अच्छा साथ भी मिला। हालांकि आपको नहीं लगता कि टीम को तीसरे रेडर की कमी खल रही है?

जवाब: मेराज शेख काफी अच्छा रेडर है, आप उन्हें दिल्ली में खेलते हुए देखेंगे। आने वाले समय में यह अच्छी परफॉर्मेस देंगे, विजय मलिक भी काफी अच्छे रेडर हैं। हमारे पास अच्छे रेडर हैं, हमें ऐसी कोई दिक्कत नहीं है।

सवाल: अबतक टीम की स्टार्टिंग सेवन में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिले हैं, क्या दिल्ली लेग में कुछ नए खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल सकता है?

जवाब: हां, हम जरूरत पड़ने नए खिलाड़ियों को खेलने का मौका देंगे। पहले विजय मलिक बाहर थे, अब वो खेल रहे हैं। मेराज को हल्की चोट लगी थी, लेकिन अब वो फिट हैं। हमारी टीम पूरी तरह से मजबूत है और वो अच्छा रिजल्ट देंगे।

सवाल: डिफेंस में जोगिंदर नरवाल अच्छा कर रहे हैं, लेकिन जिस तरह एडवांस टैकल के जरिए पॉइंट गंवाए जा रहे हैं, अहम मैचों में वो टीम के लिए खतरा बन सकता है?

Advertisement

जवाब: मैं आपकी बात से पूरी तरह सहमत हूं। हालांकि हमारा डिफेंस होम लेग में बहुत अच्छा खेलेगा, रविंदर पहल और विशाल माने टीम की जान हैं। यह आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन दिखाएंगे।

सवाल: इस बार लीग के फॉर्मेट में बदलाव हुआ और जो टीमें टॉप 2 में रहेंगी, उनके लिए एडवांटेज रहेगा। इस बार टीम को जो स्टार्ट मिला है, उसे आगे भी बरकरार रखना?

जवाब: मैं तो उम्मीद कर रहा हूं कि हमें टॉप 2 में रहना चाहिए। हमारा जो यह होम लेग है, उसमें अगर हम अच्छा करते हैं, तो निश्चित ही ऊपर जाएंगे।

सवाल: होम लेग में दबंग दिल्ली के ऊपर कितना दबाव होगा, क्योंकि अबतक सभी टीम ने अपने होम लेग में संघर्ष ही किया है और आप क्या अलग करने वाले हैं?

जवाब: हम अपनी रणनीति के मुताबिक उतरेंगे और उम्मीद के साथ जा रहे हैं। हम कोशिश करेंगे कि जो दूसरी टीम नहीं कर पाई, वो हम करके दिखाएंगे।

सवाल: क्या दबंग दिल्ली इस साल पहली बार खिताब पर कब्जा करने में कामयाब होगी?

जवाब: सबकुछ संभव है। सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि सपने तो अच्छे ही देखने चाहिए। कोई हारने के लिए खेलने आता है, वो सही नहीं है।


Published 23 Aug 2019, 16:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit