Create
Notifications

प्रो कबड्डी 2019: दबंग दिल्ली की टीम का पूरा विश्लेषण

Enter caption
Neeraj

प्रो कबड्डी लीग के नॉकआउट में जगह बनाने में लगातार असफल रहने वाली दबंद दिल्ली के लिए छठा सीजन काफी बढ़िया रहा था और टीम ने पहली बार प्रो कबड्डी के प्लेऑफ में जगह बनाने में सफलता हासिल की थी। छठे सीजन में जोरदार प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली ने कप्तान मेराज शेख को रिटेन किया तो वहीं नीलामी में रविंदर पहल, जोंगिदर नरवाल और विशाल माने जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को साइन किया है।

हालांकि,पिछले सीजन दिल्ली की किस्मत बेहद कम मशहूर नवीन और चंद्रन रंजीत जैसे रेडर्स ने बदली थी। पिछले साल की सफलता के बाद इस सीजन के लिए दिल्ली ने जोंगिदर नरवाल, मेराज शेख और नवीन की तिकड़ी को रिटेन किया था।

नीलामी में कैसा रहा था दिल्ली का प्रदर्शन

नीलामी में दिल्ली की पहली प्राथमिकता पिछले सीजन शानदार प्रदर्शन करने वाले चंद्रन रंजीत और रविंदर पहल को वापस टीम में लाना था। रविंदर पहल कि लए तमिल थलाइवाज ने 61 लाख रूपए की बोली लगाई थी, लेकिन फाइनल बिड मैच (FBM) की मदद से दिल्ली उन्हें वापस लाने में सफल रही।

चंद्रन रंजीत को पुनेरी पलटन, तमिल थलाइवाज और तेलुगु टाइटंस ने खरीदने की कोशिश की, लेकिन FBM की मदद से दिल्ली ने उन्हें 70 लाख रूपए में अपने साथ वापस जोड़ लिया। दिल्ली ने अपने चहेते खिलाड़ियों तो वापस लाने के बाद दिल्ली ने विजय मलिक को 41 लाख रूपए तो वहीं विशाल माने को 28.5 लाख रूपए में अपने साथ जोड़ा।

दिल्ली के लिए इस सीजन क्या हो सकती है मुसीबत?

प्रो कबड्डी लीग में दिल्ली के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो स्टार खिलाड़ियों के मौजूद होने के बावजूद लगातार प्रदर्शन में निरंतरता की कमी ने उन्हें काफी परेशान किया है। बड़े खिलाड़ियों द्वारा अच्छा प्रदर्शन करके टीम को आगे बढ़ा पाने में असफल रहना दिल्ली के लिए हर सीजन मुसीबत का सबब बनता है। एक बार फिर दिल्ली के पास कई स्टार खिलाड़ी हैं, लेकिन देखना होगा कि वे इस बार भी उसका फायदा उठा पाते हैं या नहीं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...